झंडा मुद्दे पर मुझे कुछ नहीं कहना: जितेन्द्र सिंह

नई दिल्ली, 01 जनवरी। जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट द्वारा फ्लैग आर्डर पर सुनाए गए फैसले पर प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह ने कहा कि मुझे इस मामले में कुछ भी टिप्पणी करने का हक नहीं है। इस मुद्दे को सुलझाने के लिए अदालत और राज्य सरकार दोनों सक्षम हैं। इस मुद्दे पर जो उचित होगा सरकार कदम उठाएगी।
जानकारी हो कि शुक्रवार सुबह जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट की दो सदस्यीय पीठ ने राज्य सरकार के उस आदेश पर रोक लगा दी थी, जिसमें राज्य सरकार ने सरकारी इमारतों समेत अधिकारियों को अपनी गाडिय़ों पर राष्ट्रीय ध्वज के साथ-साथ राज्य का झंडा फहराने का आदेश दिया था। हालांकि सहयोगी दल भाजपा के दबाव के बाद सरकार को अपने आदेश को वापस लेना पड़ा था।
जम्मू-कश्मीर से भाजपा सांसद और प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह ने शुक्रवार को यहां कहा कि राज्य सरकार और उसकी विधायिका को इस मसले पर विचार-विमर्श करने का पूरा विशेषाधिकार है।
कोर्ट के दिए फैसले पर जितेन्द्र सिंह ने कहा कि इस मामले पर मुझे कोई भी टिप्पणी करने का अधिकार नहीं है, लेकिन वह उम्मीद करते हैं कि राज्य सरकार इस पर सही फैसला करेगी।         (हि.स)