Lok Sabha Election_Chhattisgarh

लोकसभा निर्वाचन के लिए तैयार मोबाइल एप्स के बारे में जानकारी दी

छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को लोकसभा निर्वाचन Lok Sabha Election के लिए तैयार किए गए मोबाइल एप्स के बारे में विस्तार से जानकारी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक में  दी।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी  सुब्रत साहू ने 12 मार्च को  रायपुर  में  राष्ट्रीय एवं राज्य स्तरीय राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक ली।

लोकसभा निर्वाचन Lok Sabha Election  के लिए आदर्श आचार संहिता प्रभावशील होते ही आयोजित इस पहली बैठक में साहू ने बताया कि प्रदेश में पहले चरण में 11 अप्रैल को बस्तर लोकसभा क्षेत्र में होने वाले मतदान के लिए निर्वाचन की अधिसूचना का प्रकाशन 18 मार्च को किया जाएगा।

लोकसभा निर्वाचन Lok Sabha Election के दूसरे चरण में 18 अप्रैल को मतदान वाले कांकेर, राजनांदगांव और महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के लिए अधिसूचना का प्रकाशन 19 मार्च को किया जाएगा।

लोकसभा निर्वाचन Lok Sabha Election  के तीसरे चरण में 23 अप्रैल को मतदान वाले दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, कोरबा, रायगढ़ और सरगुजा लोकसभा क्षेत्र के लिए 28 मार्च, 2019 को निर्वाचन की अधिसूचना प्रकाशित की जाएगी।

उन्होंने तीनों चरणों के लिए नामांकन पत्र भरने की अंतिम तिथि, उनकी संवीक्षा और नामांकन वापसी की तारीखों की भी जानकारी दी।

साहू ने बताया कि सी-विजिल, सुविधा, समाधान और सुगम मोबाइल एप निर्वाचन की अधिसूचना जारी होने की तारीख से काम करना शुरू कर देंगे।

Print Friendly, PDF & Email