Amit Shah in Patna

शाह ने बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटें जीतने का आह्वान किया

Amit Shahभारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने  बिहार की सभी चालीस लोकसभा सीटें जीतने का आह्वान करते हुए कार्यकर्ताओं से कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश भर में जो विकास की यात्रा चली है, इसे 2019 में भी आगे बढ़ाना है।

अमित शाह गुरूवार को पटना के बापू सभागार में भारतीय जनता पार्टी के बिहार प्रदेश शक्ति केंद्र प्रभारियों को संबोधित किया और कार्यकर्ताओं से एकजुट हो विपक्ष की नकारात्मक राजनीति और दुष्प्रचार को जड़ से उखाड़ फेंकने का आह्वान किया।

इसके पूर्व अमित शाह ने ज्ञान भवन, पटना में सोशल मीडिया वालंटियर्स का मार्गदर्शन किया।

अमित शाह ने कहा कि देश में यदि सबसे पहले कांग्रेस मुक्त भारत के अभियान की शुरुआत कहीं से हुई तो वह बिहार से ही हुई। देश पर कांग्रेस के दमन चक्र “आपातकाल” के खिलाफ क्रांति की मशाल जलाने और देश से कांग्रेस के तानाशाही शासन को उखाड़ फेंकने की शुरुआत भी जयप्रकाश नारायण बाबू के नेतृत्व में बिहार से ही हुई।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश की राजनीति में से जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टीकरण को ख़त्म कर पॉलिटिक्स ऑफ़ परफॉरमेंस और गरीबों के कल्याण की राजनीति की शुरुआत की है, यही कारण है कि 2014 के बाद देश में हुए लगभग सभी चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की जीत हुई है और कांग्रेस हारी है।

विपक्षी एकता के खोखले दावों पर पलटवार करते हुए शाह ने कहा कि 2014 के चुनाव में ममता बनर्जी, लालू यादव, राहुल गाँधी, सोनिया गाँधी, अखिलेश यादव, मायावती, देवगौड़ा सब हमारे खिलाफ ही लड़े थे लेकिन उस वक्त भी हमने इन्हें हराया था, 2019 में भी हम प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में महागठबंधन को धूल चटाने के लिए तैयार हैं।

यूपी के राजनीतिक परिदृश्य पर बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि भले ही उत्तर प्रदेश में सारा विपक्ष एक हो जाए लेकिन अगले लोक सभा चुनाव में हमारी सीटें 73 से 74 होंगे, 72 नहीं।

 

Print Friendly, PDF & Email