एफबीस्टार्ट का अमेरिका के बाहर दूसरा सबसे बड़ा बाजार भारत

नई दिल्ली, 20 सितंबर | भारत फेसबुक द्वारा डेवलपरों को एप बनाने में मदद देने के लिए चलाए जा रहे वैश्विक कार्यक्रम एफबीस्टार्ट का अमेरिका के बाहर दूसरा सबसे बड़ा बाजार है। कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। भारत में फेसबुक ने एफबीस्टार्ट कार्यक्रम 2014 में शुरू किया था। यह मोबाइल एप डेवलपरों को एक साल के लिए मदद मुहैया करानेवाला मुफ्त कार्यक्रम है।

फेसबुक के प्रोडक्ट पार्टनरशिप के प्रमुख सत्याजीत सिंह ने आईएएनएस को बताया, “हम इसलिए हैं, ताकि दुनिया और अधिक खुली और एक दूसरे जुड़ी हुई हो। हम इसे पिछले 12 सालों से अपने एप परिवार द्वारा हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं।”

सिंह ने कहा कि भारत के 75 फीसदी शीर्ष एप सोशल मीडिया की दिग्गज के साथ जुड़े हुए हैं। एप डेवलपर

उन्होंने कहा, “हर महीने 1.7 अरब लोग फेसबुक का प्रयोग करते हैं। एक अरब लोग व्हाट्सएप का प्रयोग करते हैं। एक अरब लोग मैसेंजर का प्रयोग करते हैं और 50 करोड़ लोग इंस्टाग्राम का प्रयोग करते हैं। लेकिन अभी भी अरबों लोग हैं जो एकदूसरे से जुड़े नहीं है। यही कारण है कि हम फेसबुक के प्लेटफार्म पर ऐसे टुल्स को विकसित करते हैं एफबीस्टार्ट जैसे कार्यक्रम शुरू करते हैं, ताकि डेवलपरों को अपने उत्पादों को विकसित करने में मदद मिले और दुनिया तेजी से कनेक्ट हो सके।”–आईएएनएस