मध्यप्रदेश: लगभग 12 करोड़ के निर्माण कार्यों का भूमि पूजन

रीवा, 04 जनवरी। मध्यप्रदेश के ऊर्जा, खनिज साधन एवं जनसम्पर्क मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने विगत दिनों पशु चिकित्सा महाविद्यालय रीवा के परिसर में बारह करोड़ रू. की लागत से बनने वाले अधो संरचना विकास- पक्की सड़क, नाली, बाह्य विद्युतीकरण एवं विद्युत सब स्टेशन निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया ।

भूमि पूजन समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि पशु चिकित्सा महाविद्यालय रीवा के लिए एक बड़ी उपलब्घि है। उन्होंने कहा कि इस महाविद्यालय को मान्यता मिलना हम सब के लिए संतोष और हर्ष का विषय है। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि पशु चिकित्सा विज्ञान तथा पशुपालन अपने आप में महत्वपूर्ण विषय है। कृषि को लाभ का धंधा बनाने के लिए इसे पशु धन से जोड़ना होगा। जब हमारा किसान समृद्ध होगा तब ही हमारा देश और प्रदेश समृद्ध होगा ।

राजेन्द्र शुक्ल ने पशु चिकित्सा महाविद्यालय के विद्यार्थियों से कहा कि आप महत्वपूर्ण विषय की पढ़ाई कर रहे है जिसकी देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने कहा कि इस महाविद्यालय की आवश्यकताओं और संसाधनों की पूर्ति में धन की कमी आड़े नहीं आएगी। उन्होंने महाविद्यालय परिसर की वाउन्ड्री वाल निर्माण के लिए आश्वस्त करते हुए अन्य सभी मांगों को क्रमिक रूप से से पूरा करने की बात कही ।

भूमि पूजन समारोह के उपरांत ऊर्जा मंत्री राजेन्द्र शुक्ल गोविंदगढ़ पहुंचे और वहां पर आयोजित महाराज मार्तण्ड सिंह जू देव स्मृति अ.भा. फुटवाल महोत्सव का औपचारिक शुभारंभ किया। उन्होंने प्रतियोगिता का ध्वजारोहण किया और प्रथम मैच खेलने वाली लखनऊ और बालाघाट की टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया।

राजेन्द्र शुक्ल ने इस दौरान अपने उद्बोधन मे महाराजा मार्तण्ड सिंह का पुण्य स्मरण करते हुए कहा कि गोविंदगढ़ में फुटबाल की बड़ी लम्बी परम्परा रही हैं। यह प्रसन्नता की बात है कि वर्षो से चली आ रही परम्परा को निभाते हुये फुटबाल प्रतियोगिता का सतत आयोजन यहां हो रहा है। उन्होने कहा कि खेल आयोजन से भाईचारा, सद्भावना और सौहार्द का वातावरण निर्मित होता है । ऊर्जा मंत्री ने आयोजन में भाग लेने आई हुई टीमों से खेल भावना के साथ खेलने का अनुरोध किया ।