वीजा खत्म होने पर यमन के शेख खालिद इब्राहिम खादमी गिरफ्तार, आईजी ने की पूछताछ

बैतूल (मध्यप्रदेश)ए 6 जनवरी । वीजा खत्म होने के बाद भी देश में यात्रा कर रहे यमन के शेख खालिद इब्राहिम खादमी के खिलाफ बैतूल जिले की भैंसदेही थाना पुलिस ने फॉरेनर एक्ट 14 ;कद्ध के तहत एफआईआर दर्ज कर मंगलवार देर रात गिरफ्तार कर लिया है। भैंसदेही एसडीओपी एचएल मेहर ने बताया कि आरोपी शेख को बुधवार को न्यायालय में पेश किया जायेगा।

वार्षिक जलसे में शिरकत करने आये थे
भैंसदेही एसडीओपी मेहर ने बताया कि यमन के शेख खालिद इब्राहिम महाराष्ट्र अक्कलवाड़ी से 4 जनवरी को भैंसदेही मदरसे में आईटीआई और मस्जिद की संगे बुनियाद रखने आये थे। उनके साथ दारूल उलूम, देवबंद, उत्तर प्रदेश के पूर्व कुलपति गुलाम मोहम्मद बस्तानवि भी थे।

एसडीओपी के मुताबिक शेख के पासपोर्ट की जांच करने पर उनका वीजा 6 दिसम्बर को ही खत्म होना पाया गया। वीजा खत्म होने के बाद भी देश में यात्रा करने के चलते भैंसदेही पुलिस ने सोमवार शाम को शेख को हॉल्ड ऑन कर लिया था। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों द्वारा इस मामले की रिपोर्ट भारत सरकार और यमन दूतावास को भेजने की खबर है।

आईजी.एसपी ने की पूछताछ
पुलिस सूत्रों के मुताबिक भैंसदेही पुलिस ने मंगलवार को हॉल्ड ऑन किये गये यमन के शेख को पुलिस अधीक्षक के समक्ष पेश किया। एसपी ने शेख से विस्तृत पूछताछ की।

इधर मंगलवार शाम को बैतूल पहुंचे आईजी सतीशचंद्र सक्सेना ने भी यमन के शेख से लम्बी पूछताछ की।

एसडीओपी मेहर ने बताया कि देर रात शेख खालिद इब्राहिम के खिलाफ भैंसदेही थाने में फारेनर एक्ट 14;कद्ध के तहत एफआईआर दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। (हि.स.)