IPS Rishi Kumar Shukla

ऋषि कुमार शुक्ला को सीबीआई का निदेशक नियुक्त किया गया

CBI director appointment letterमध्य प्रदेश पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन के अध्यक्ष ऋषि कुमार शुक्ला को सीबीआई का निदेशक नियुक्त किया गया है।

कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने ऋषि कुमार शुक्ला, IPS को 2 साल की अवधि के लिए नए CBI निदेशक के रूप में नियुक्त किया है।

शुक्ला 1983 बैच के आईपीएस ऑफिसर हैं और मध्यप्रदेश पुलिस के महानिदेशक रह चुके हैं।

शुक्ला को आलोक कुमार वर्मा को हटाये जाने के बाद सीबीआई का निदेशक बनाया गया है।

शुक्ला को ऐसे समय में सीबीआई की जिम्मेदारी सौंपी गई जब इस एजेंसी की साख को अनेक स्तरों पर नुकसान पहुंच चुका है।

इस समय सीबीआई अनेक स्कैंडल्स की जांच कर रही है जिनमें अगस्तावेस्टलैंड, 2G स्कैम, कोल स्कैम आदि हैं।

इसके अलावा पूर्व वित्त मंत्राी के बेटे और आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ सीईओ चंदा कोचर के मामले की सीबीआई जांच कर रही है।

ऋषि कुमार शुक्ला ने अपने विदाई कार्यक्रम में शुक्रचार को भोपाल में अपने कार्यकाल के दौरान सहयोग देने के लिये अधिकारियों एवं कर्मचारियों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश पुलिस के मुखिया के रूप में मैंने लंबे समय तक आप सब के साथ कार्य किया ।

इस यात्रा में आपके साथ कार्य करने में मुझे आनंद की अनुभूति हुई । कई चुनौतियों का सामना हम सब ने मिलकर किया तथा सफलता के नये आयाम स्थापित किये जो निश्चय ही अनुकरणीय है।

उन्होंने कहा कि पुलिस की कमान सशक्त हाथों में है, आगे भी मध्यप्रदेश पुलिस इसी तरह से सफलता के पथ पर अग्रसर रहेगी। आप सभी प्रसन्नता और आनंद के साथ कार्य करते हुये उत्तरोत्तर उन्नति करें यही मेरी शुभकामनाएं हैं।

पूर्व पुलिस महानिदेशक  ऋषि कुमार शुक्ला सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों से मिले उन्हें अपने बीच पाकर सभी अत्यंत प्रसन्न हुये।

Print Friendly, PDF & Email