Jairam

हिमाचल के पांगी क्षेत्र के लिए चिनी सुरंग के निर्माण का मामला

राज्य सरकार छः माह तक शेष विश्व से कटे रहने वाले हिमाचल के पांगी क्षेत्र को हर मौसम सड़क कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए चिनी सुरंग के निर्माण का मामला केंद्र सरकार से उठाएगी।

यह बात हिमाचल के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सोमवार शाम चंबा जिले के किलाड़ के पांगी में जिला स्तरीय फूलयात्रा उत्सव की अध्यक्षता करते हुए कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि धर्मन-किलाड़ राष्ट्रीय राजमार्ग के लिए डीपीआर और सर्वेक्षण कार्य में तेजी लाई जाएगी ताकि इस सड़क का निर्माण जल्द से जल्द शुरू किया जा सके।

उन्होंने कहा कि चिनी सुरंग के निर्माण के लिए डीपीआर को समग्र डीपीआर में शामिल किया जाएगा ताकि क्षेत्र हर मौसम में राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ा रह सके।

जय राम ठाकुर ने कहा कि विशेष रूप से शीतकालीन मौसम में निर्बाध बिजली आपूर्ति प्रदान करने के लिए क्षेत्र में छोटे सौर ऊर्जा संयंत्र के निर्माण के प्रयास किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्षी नेता उनकी दिल्ली यात्राओं के बारे में काफी हो-हल्ला कर रहे हैं। लेकिन अब इन लोगों के होंठों पर ताला लग गया है क्योंकि वर्तमान सरकार राज्य 9000 करोड़ रूपए की केंद्रीय परियोजनाओं को मंजूर करवाने में सफल सफल रही है।

जय राम ठाकुर ने कहा कि घाटी में असमायिक बर्फबारी के कारण चम्बा के होली में सैंकड़ों छात्र फंस गए थे। राज्य सरकार ने इन सभी छात्रों को केंद्र सरकार की मदद से सुरक्षित रूप से उनके माता-पिता को सौंपना सुनिश्चित किया।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा चंबा जिला का विकास सुनिश्चित करने के लिए इसका विशेष अनुदान और वित्तीय सहायता के लिए का चयन किया गया है।

Print Friendly, PDF & Email