Yogiji

योगी ने कहा ऊर्जा क्षेत्र में सुधार लाए जाने की आवश्यकता

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले 07 माह के दौरान ऊर्जा क्षेत्र में सुधार हुआ है, किन्तु इसमें और अधिक सुधार लाए जाने की आवश्यकता है।

योगी ने ऊर्जा विभाग को आगामीवर्षों की आवश्यकता के अनुरूप विद्युत उत्पादन, पारेषण एवं वितरण व्यवस्था को
बेहतर बनाने के निर्देश दिए है। उन्हाेंने कहा है कि भविष्य की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए तीनों क्षेत्रों में बुनियादी सुविधाओं को बढ़ाया जाए, जिससे प्रदेश की जनता काे निर्बाध रूप से विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके।

उन्हाेंने कहा कि राज्य सरकार जनता की बिजली सम्बन्धी जरूरतों काे पूरा करने के लिए गम्भीर है। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही या हीला-हवाली किए जाने पर सम्बन्धित अधिकारियाें के विरुद्ध सख्त कार्रर्वाइ की जाएगी।

मुख्यमंत्री जी शनिवार को लखनऊ में शास्त्री भवन में ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान वरिष्ठ अधिकारियों को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्हाेंने कहा कि सभी विद्युत सब-स्टेशनाें, ट्रांसफार्मरों तथा लाइनों की व्यवस्था हर हाल में चुस्त-दुरुस्त रखी जाए और फील्ड में तैनात अभियन्तागण इस कार्य को प्राथमिकता के स्तर पर सुनिश्चित करें।

उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे ऊर्जा सम्बन्धी समस्याआें के निदान के लिए फील्ड विजिट करें और जनता की समस्याआें का समाधान प्राथमिकता के स्तर पर करें। अधिकारियों व अभियन्तागणाें को कार्यालय में बैठकर कार्य करने के साथ-साथ फील्ड में भी जाना हाेगा, तभी ऊर्जा के क्षेत्र में तेजी से सुधार सम्भव हो सकेगा।

Print Friendly, PDF & Email