Modi

आसियान देश आतंकवाद का मिल-जुल कर समाधान निकालें

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने  फिलीपींस की राजधानी मनीला में  मंगलवार को 15वें आसियान-भारत शिखर सम्मेलन के उद्घाटन वक्तव्य में कहा कि अब समय आ गया है कि सभी आसियान देश आतंकवाद तथा उग्रवाद की चुनौती का मिल-जुल कर समाधान निकालें।

मोदी ने कहा कि भारत की एक्ट ईस्ट पाॅलिसी आसियान को ध्यान में रख कर ही बनाई गई है, और भारत-प्रशांत क्षेत्र के क्षेत्रीय सुरक्षा परिदृश्य में इस संगठन का महत्व स्पष्ट है।

The Prime Minister, Shri Narendra Modi delivering his speech at the 15th ASEAN-India Summit, in Manila, Philippines on November 14, 2017.

उन्होंने कहा “इस क्षेत्र के हितों और शांतिपूर्ण विकास को ध्यान में रखते हुए, नियमों पर आधारित क्षेत्रीय सुरक्षा ढांचे की स्थापना के लिए भारत आसियान को अपना समर्थन जारी रखेगा।”

प्रधानमंत्री  ने कहा  भारत एवं आसियान के बीच कायम सामुद्रिक संबंधों की वजह से हज़ारों वर्ष पहले हमारे व्यापारिक संबंध स्थापित हुए थे, तथा हमें साथ मिल कर इन्हें और मजबूत बनाना होगा।

इस क्षेत्र के हितों और शांतिपूर्ण विकास को ध्यान में रखते हुए, नियमों पर आधारित क्षेत्रीय सुरक्षा ढांचे की स्थापना के लिए भारत आसियान को अपना समर्थन जारी रखेगा।

Print Friendly, PDF & Email