Conrod Sangma

शिलांग में मेघालय के 12 वें मुख्यमंत्री बने कॉनराड संगमा

मेघालय के 12 वें मुख्यमंत्री के रूप में मंगलवार की सुबह शिलांग में कॉनराड संगमा को शपथ दिलाई गई । इस अवसर पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और असम के मुख्यमंत्री भी उपस्थित थे।

संगमा ने शपथ के बाद संवाददाताओं से कहा कि उनका ध्यान राज्य के लोगों को सुशासन प्रदान करना और केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं को लागू करना है जिससे इस क्षेत्र में विकास हो।

संगमा के साथ-साथ, एनपीपी के गठबंधन के सहयोगी दलों के 11 मंत्रियों ने भी शपथ ली। इनमें यूडीपी, पीडीएफ और बीजेपी भी शामिल थे।

लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष पी.ए. संगमा के पुत्र, राष्ट्रीय पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के अध्यक्ष कॉनराड संगमा को मंगलवार की सुबह शिलांग में एक समारोह में राज्यपाल गंगा प्रसाद ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

संगमा के साथ-साथ, जेम्स पांगसांग कोंगकेल संगमा, कॉनरोड संगमा के बड़े भाई, स्नाईभभालंग धर, हमलेटोन डोहलिंग और अलेक्जेंडर लालू हेक भी शपथ लेने वालों में शामिल हैं।

इससे पहले, संगमा को 60 सदस्यीय विधानसभा में 34 विधायकों के समर्थन से दावा करने पर राज्य में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया गया।

विधायकों में एनपीपी से 19, यूडीपी से छह, पीडीएफ से चार, हिल स्टेट पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी और बीजेपी से दो-दो, और एक स्वतंत्र।

Print Friendly, PDF & Email