Janakpur Ayodhya Bus Service

नेपाल में जनकपुर और अयोध्या के बीच सीधी बस सेवा शुरू

नेपाल में जनकपुर और भारत में अयोध्या के बीच सीधी बस सेवा शुक्रवार से शुरू होगई।  प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली के साथ नेपाल में जनकपुर और भारत में अयोध्या के बीच सीधी बस सेवा का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर बोलते हुए श्री मोदी ने कहा, भारत और नेपाल दोनों देशों के बीच ‘रामायण’ सर्किट बनाने की दिशा में काम करेंगे। उन्होंने कहा कि यह दोनों देशों के बीच लोगों के संपर्क में मजबूत लोगों के लिए आधार के रूप में कार्य करेगा।

मोदी ने जनकपुर की यात्रा के दौरान उनके साथ उनके नेपाली समकक्ष का धन्यवाद किया। उन्होंने पहले जानकी मंदिर की यात्रा की और विशेष प्रार्थना की। प्रधान मंत्री आज दो दिवसीय यात्रा पर जनकपुर पहुंचे।

बाद में, जनकपुर में एक नागरिक स्वागत में बोलते हुए मोदी ने कहा कि भारत दशकों से नेपाल का एक सतत विकास भागीदार रहा है और अपनी ‘पड़ोस नीति’ में नेपाल सबसे पहले आता है।

उन्होंने कहा, नेपाल अच्छे शासन और समानता के आधार पर एक नए युग में प्रवेश कर रहा है और उनकी सरकार आर्थिक संबंधों को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है।

मोदी ने कहा कि नेपाल तेजी से विकास कर रहा है। उन्होंने कहा कि जब वह ‘सबका साथ सबका विकास’ के बारे में बात करते हैं, तो वह पड़ोसी देशों के बारे में भी बात करता है।

मोदी ने कहा कि दोनों देशों के लोग आपसी सम्मान और खुशी से बंधे हैं।

यात्रा के दौरान, मोदी अपने नेपाली समकक्ष केपी शर्मा ओली के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे और देश के राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे।

 

Print Friendly, PDF & Email