Karunanidhi

डीएमके नेता एम करुणानिधि की हालत बहुत खराब

द्रविड़ मुनेत्र कड़गम के अध्यक्ष और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री  एम करुणानिधि की हालत बहुत खराब है।  वे 11 दिनों से चेन्नई के कावेरी अस्पताल में भर्ती है।

दोपहर के समाचारों के अनुसार करुणानिधि के गोपालपुर स्थित घर के बाहर सन्नाटा है और हजारों की संख्या में उनके समर्थक कावेरी अस्पताल के बाहर उनका हालचाल जानने के लिए इकट्ठे हुए हैं ।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी मंगलवार को अस्पताल में करुणानिधि को देखने गए जहां उनके परिवार के सदस्यों ने उनसे मुलाकात की।  इस समय करुणानिधि के बेटे एम के स्टालिन द्रविड़ मुनेत्र कड़गम डीएमके पार्टी के अध्यक्ष हैं ।

फाइल फोटो: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 06 नवम्‍बर, 2017 को चेन्नई में डीएमके प्रमुख एम करुणानिधि से मुलाकात करते हुए।

मंगलवार को उन्हें देखने के लिए पुद्दुच्चेरी के मुख्यमंत्री वी नारायण सामी कावेरी अस्पताल पहुंचे।

दोपहर में एक तमिल चैनल ने समाचार प्रसारित कर समाचार दिया कि करुणानिधि की हालत बहुत ही खराब है और उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है। हालांकि प्रमुख समाचार पत्रों और चैनलों ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

परिस्थिति को देखते हुए करुणानिधि के बेटे एम के स्टालिन और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी ने लगभग 20 मिनट तक चर्चा की।

तमिलनाडु की राजनीति में करुणानिधि शीर्षस्थ नेताओं में एक हैं। उन्होंने 14 साल की उम्र में अपनी राजनीतिक यात्रा शुरू की थी। वह अकेले ऐसे नेता है तो 50 साल से अपनी पार्टी के प्रमुख है।

कावेरी अस्पताल के निदेशक डॉक्टर डॉक्टर अरविन्दन सेल्वाराज ने कहा डीएमके अध्यक्ष करुणानिधि के स्वास्थ्य की लगातार निगरानी की जा रही है।

याद रहे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित अन्य अनेक नेता अस्पताल जाकर करुणानिधि के स्वास्थ्य की जानकारी ले चुके हैं।

 

Print Friendly, PDF & Email