M. Venkaiah Naidu

दूरदर्शन दो करोड़ 20 लाख से अधिक घरों तक पहुंचा

नई दिल्ली, 27 मई (जनसमा)। सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा है कि हाल के अनुमानों के अनुसार दूरदर्शन दो करोड़ 20 लाख से अधिक घरों तक पहुंच गया है। सरकार ने राज्य सरकारों के माध्यम से देश के दूर-दराज क्षेत्रों में नि: शुल्क डीडी डीटीएच बक्से का वितरण करके डीडी फ्री डिश की पहुंच को और भी बढ़ाने की योजना बनाई है, खासकर नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में।

नायडू ने शनिवार को सरकार की विभिन्न प्रमुख योजनाओं पर दूरदर्शन द्वारा निर्मित 14 लघु फिल्मों को जारी करते हुए यह बात कही।

उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि मंत्रालय नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में वितरण के लिए छत्तीसगढ़ सरकार को 10,000 डीटीएच बॉक्स देगा। डीडी फ्री डिश देश में लोगों के लिए सबसे बड़ी डीटीएच सेवा उपलब्ध है।

नायडू ने कहा कि प्रधान मंत्री के नेतृत्व में सरकार का ध्यान एकीकृत विकास, समावेशी विकास और सुशासन पर रहा है। पिछले तीन वर्षों में सरकार ने सबका साथ सबका विकास सुनिश्चित करने के लोगों के कल्याण के लिए विभिन्न पहल की थी।

दूरदर्शन द्वारा निर्मित 14 लघु फिल्मों ने सरकार की विभिन्न प्रमुख योजनाओं के तहत सफलता की कहानी प्रदर्शित की, जिसने लोगों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डाला । फिल्मों में विकास कथा को सफलतापूर्वक चित्रित किया है।

Print Friendly, PDF & Email