Modi Lok Sabha

कांग्रेस पार्टी के शासनकाल में एक भी रक्षा सौदा बिना दलाली के नहीं हुआ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी और यूपीए के शासनकाल में   एक भी रक्षा सौदा बिना दलाली के नहीं हुआ। इसमें कहीं कोई चाचा मामा शामिल रहा। अब पारदर्शिता से, ईमानदारी से देश की वायु सेना को मजबूत करने का काम होता है तो कांग्रेस के लोग बौखला जाते हैं।

लोकसभा में  राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का उत्तर देते हुए मोदी ने  कहा कि  कांग्रेस पार्टी और यूपीए के सत्ता भोग के कार्यकाल में जितने भी रक्षा सोते हुए उसमें दलाली के बगैर काम नहीं हुआ ।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नहीं चाहती है कि देश की वायुसेना मजबूत हो, राफेल सौदा रद्द कराने के लिए कांग्रेस किस कंपनी की भलाई चाहती है। देश की रक्षा कर रहे जवानों के लिए कांग्रेस संवेदनहीन थी. जब 10 साल तक इनकी सरकार थी, तो इन्होंने सेना, वायुसेना और नौसेना की मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बैंकिंग व्यवस्था को 6 सालों में 2006 से 2014 तक ऋण लेने वालों की संख्या 18 लाख  करोड़ से से बढ़कर 52 लाख करोड रुपया हो गया।  लोगों का पैसा लूटा जा रहा था।

नरेंद्र मोदी ने कहा कि नए मतदाताओं को प्रशिक्षित  करेंगे और उन्हें सच बताएंगे।

प्रधानमंत्री ने विपक्षीदलों के गठबंधन को महा मिलावट की संज्ञा देते हुए कहा कि अब जो आपस में मुंह नहीं खोल सकते वहां महा मिलावट का खेल चल रहा है। उत्तर प्रदेश में इनको बाहर कर दिया गया है।

मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि मैं सरकार के मुखिया होने के नाते राष्ट्रपति जी का हृदय से आभारी हूं।

उन्होंने कहा कि सरकार की पहचान ईमानदारी के लिए है,  पारदर्शिता के लिए है, गरीबों के लिए है, भ्रष्टाचार पर कार्रवाई के लिए है और तेज गति से काम करने के लिए है।

 

Print Friendly, PDF & Email