Cyclone Titli Nuvvukarevu village

चक्रवात तितली के कारण ओड़िशा सहित पूर्वोत्तर में भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि चक्रवाती तूफान तितली के कारण शुक्रवार को ओडिशा के ज्यादातर स्थानों पर वर्षा और दूरदराज के कई इलाकों में भारी और बहुत भारी बारिश की संभावना है।

इसके साथ ही शुक्रवार को पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा के कई इलाकों में भारी और बहुत भारी बारिश हो सकती है।

भीषण चक्रवात तितली के कारण आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले में सात लोगों और ओडिशा के गंजम में 6 लोगों के मारे जाने की खबर है।

ओडिशा और आंध्र प्रदेश के समुद्र तट के गांवों में भारी तबाही हुई है और अनेक लोगों ने अपनी जान गंवादी।

फोटो: आंध्र में श्रीकाकुलम जिले के वजरापुकोटुरू मण्डल के समुद्र तटीय गांव नूव्वूकरेवू में चक्रवात तितली का कहर

एनडीआरएफ  को ओडिशा में 14, आंध्र में चार और पश्चिम बंगाल में तीन टीमों के साथ आवश्यक बचाव और राहत के काम के लिए तैनात किया गया  है।

तूफान तितली के कारण आंध्र प्रदेश में श्रीकाकुलम जिले में भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण सात लोगों की मौत हो गई है। ओडिशा के गंजम जिले में छह लोगों की नदी में बह जाने से मौत होगई ।

तूफान तितली ने गुरूवार सुबह सुबह ओडिशा के दक्षिण गोपालपुर और आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले के पलासा के पास 142 से 150 किलोमीटर प्रति घंटे की हवा की गति के साथ तटीय इलाकों में भारी तबाही मचाई।

ओडिशा के विभिन्न स्थानों पर 3 लाख से अधिक लोगों को आश्रय स्थलों में भेज दिया गया है।
चक्रवाती तूफान पश्चिम बंगाल की तरफ बढ़ रहा है। आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम और विजयनगरम जिलों में भारी बारिश की संभावना है। मछुआरों को सलाह दी गई है कि वे समुद्र में प्रवेश न करें।

Print Friendly, PDF & Email