छत्तीसगढ़ में कांग्रेस स्पष्ट रूप से सरकार बनाने की स्थिति में आगे

दोपहर 2ः15 बजे तक प्राप्त समाचारों के अनुसार छत्तीसगढ़ में कांग्रेस स्पष्ट रूप से सरकार बनाने जा रही है हालांकि वोटों की गिनती अभी भी जारी है वहीं राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनने की संभावना स्पष्ट है लेकिन अभी वोटों की गिनती वह भी चल रही है मध्यप्रदेश में कांटे की टक्कर है।

विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गणना चल रही है। तेलंगाना और मिजोरम में से दो परिणाम सामने आए हैं। एआईएमआईएम के अकबरुद्दीन ओवैसी ने चंद्रयानगुप्त निर्वाचन क्षेत्र से जीत गए है। उन्होंने अपने निकटतम बीजेपी प्रतिद्वंद्वी सहजादी सयाद को भारी अंतर से हराया। टीआरएस के एम संजय कुमार ने अपने निकटतम कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी टी जीवन रेड्डी को 60000 से अधिक वोटों से हराकर जगतील सीट जीती है।

मिजोरम में मिजो राष्ट्रीय मोर्चा के उम्मीदवार एफ जे लालनुंतुंगा ने एक हजार से अधिक मतों के अंतर से चम्फाई दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र में मुख्यमंत्री लल्थान्हावाला को हराया है। हालांकि लल्थनहावला सर्चिप निर्वाचन क्षेत्र में पीछे चल रहे हैं।

दोपहर 2 बजे तक के समाचारों के अनुसार  शुरुआती रुझान बताते हैं कि राजस्थान में कांग्रेस 98 ,बीजेपी 77 निर्दलीय और अन्य 24 सीटों परें आगे चल रहे हैं।

मध्यप्रदेश में कांग्रेस 106 सीटों पर आगे बढ़ रहेी ह, वहीं बीजेपी 114, और अन्य10 सीटेंा पर आगे चल रहे हैं।।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस 66 सीटों पर आगे बढ़ रही है जबकि 17 में बीजेपी और अन्य 7 सीटों पर आगे चल रही है।

तेलंगाना में टीआरएस और सहयोगी 90 निर्वाचन क्षेत्रों में अग्रणी है जबकि कांग्रेस 24 और अन्य 5।

 

Print Friendly, PDF & Email