Jagmeet Singh

कनाडा के हाउस ऑफ कॉमन्स में जगमीत सिंह का स्वागत

भारतीय मूल के जगमीत सिंह Jagmeet Singh ने कनाडा में इतिहास रचा,  जब उन्होंने हाउस ऑफ कॉमन्स में देश की एक प्रमुख विपक्षी पार्टी के पहले गैर श्वेत नेता first non-white leader  और नव निर्वाचित सांसद के रूप में प्रवेश किया।

सोमवार को सदन में प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो के मंत्रिमंडल में एक वरिष्ठ महिला सदस्य के शामिल किये जाने के अवसर पर उनके स्वागत के साथ ही सभी सदस्यों ने न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता के रूप में पगड़ीधारी नेता जगमीत सिंह Jagmeet Singh का हाउस ऑफ कॉमन्स के सदस्य के रूप में आगमन पर  प्रसन्नता व्यक्त की।

फोटो जगमीतसिंह के फेसबुक पेज से साभार

न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता सिंह Jagmeet Singh,  25 फरवरी को हुए संघीय उप चुनावों में चुने गए थे। सांसद के रूप में सिंह ने सदन में सबसे पहले न्यूजीलैंड में दो मस्जिदों पर पिछले सप्ताह हुए आतंकवादी हमले के बारे में अपनी बात कही।

इसके बाद उन्होंने बर्नबाई साउथ में आवास के बारे में अपना पहला प्रश्न पूछा।

प्रधानमंत्री ट्रूडो ने हाउस ऑफ कॉमन्स में सदस्य के रूप में प्रवेश पर जगमीत  सिंह Jagmeet Singh को बधाई देते हुए जवाब दिया।

जगमीत सिंह कनाड़ा के स्कारबोरो, सेंट जॉन्स और विंडसर में बड़े हुए और 2011 से 2017 तक ओन्टेरियो एमपीपी के रूप में सेवा की। 1 अक्टूबर, 2017 को वे कनाडा के एनडीपी के नेता चुने गए। उन्होंने 2018 में एक उद्यमी और मानवतावादी गुरकिरन से शादी की है।

 

Print Friendly, PDF & Email