Amit Shah

राहुल और कांग्रेस को अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को यह स्पष्ट करना चाहिए कि सोनियामनमोहनराहुल गाँधी की यूपीए सरकार द्वारा वीवीआईपी हेलीकॉप्टर की खरीद प्रक्रिया से HAL को क्यों हटाया गयाराहुल गाँधी और कांग्रेस पार्टी को अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के लिए देश से अविलंब माफी मांगनी चाहिए।

यह बात भाजपा द्वारा जारी विज्ञप्ति में कही गई है।

शाह ने सोमवार को लगातार ट्वीट करते हुए अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआइपी हेलीकॉप्टर घोटाले में हो रहे नए खुलासों को लेकर कांग्रेस पार्टी , सोनिया गाँधी एवं राहुल गाँधी पर करारा प्रहार किया।

क्या किसी को पता है कि क्रिश्चियन मिशेल ने श्रीमती गांधी के संबंध में जांच अधिकारियों द्वारा पूछे गए प्रश्नों को अपने वकील को क्यों दियाक्या मिशेल चाहता था कि यह श्रीमती गाँधी तक पहुंचे। आखिर क्यों?

एक अन्य ट्वीट में राष्ट्रीय अध्यक्ष ने लिखा, ‘मिशेल के वकील ने स्वीकार किया है कि मिशेल ने उन्हें डॉक्यूमेंट दिए लेकिन उन्हें लगा कि यह दवाइयों की लिस्ट हैं हालांकि यह किसी भी मामले में पारदर्शी रूप से किसी को भी दी जा सकती है।

शाह ने आगे लिखा कि किसी भी स्थिति में यह बारबार बताए जाने की जरूरत है कि मिशेल के वकील का कांग्रेस से क्या कनेक्शन है।

यह जानने की भी जरूरत है कि मिशेल और श्रीमती गांधी के बीच क्या संबंध है?

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय हित में मिशेल के वकील को हमें 2008 के दस्तावेजों के बारे में बताना चाहिएजो श्रीमती गांधी के संदर्भ में है। 

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि एक ओर कांग्रेस पार्टी क्रिश्चियन मिशेल जैसे भगौड़ों को बचाने में लगी है जबकि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की  सरकार देश से लूटे गए पैसे को बचाने और उसे वापस लाने में लगी है

ज्ञात हो कि शनिवार, 29 दिसंबर 2018 को क्रिश्चियन जेम्स मिशेल को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया था जहां सुनवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोर्ट को बताया कि आरोपी मिशेल ने पूछताछ के दौरान कांग्रेस की श्रीमती गांधी का नाम लिया है।

Print Friendly, PDF & Email