Pradhumn

निजी स्कूल के प्रबंधन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी

गुरुग्राम, 10 सितम्बर। हरियाणा के शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा ने रविवार को कहा कि निजी स्कूल के प्रबंधन या मालिक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी,  जिसमें शुक्रवार को सात साल के छात्र की हत्या कर दी गई थी।

उन्होंने सीबीआई या किसी अन्य जांच की संभावना से इंकार नहीं किया। शर्मा ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला कि स्कूल ने इसकी जिम्मेदारी पूरी नहीं की है।

रेयान इंटरनेशनल स्कूल की कक्षा दूसरी के छात्र प्रद्युम्न की शुक्रवार को स्कूल के शौचालय में स्टाफकर्मी ने गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। उसके शव के पास से एक चाकू बरामद किया गया।

छात्र शुक्रवार को स्कूल पहुंचने के लगभग एक घंटे बाद ही मृत पाया गया था।

इससे पहले स्कूल के प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया गया है। शनिवार को गुरु ग्राम अदालत ने आरोपी कंडक्टर को तीन दिन पुलिस रिमाांड भेजा था।

इस बीच प्रदर्शनकारियों ने गुरुग्राम में भोंडसी के निजी स्कूल के पास शराब की दुकान पर आग लगा दी। आरोप हैं कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठी चार्ज किया जिसमें कुछ मीडियाकर्मियों और सांसद पप्पू यादव को मामूली चोट लगीं।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कल शाम को मौत पर आक्रोश के बाद राज्य के स्कूलों में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की और उसे चुस्त-दुरुस्त करने का आदेश दिया । अतिरिक्त मुख्य सचिव(शिक्षा) को ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए सभी स्कूलों में सुरक्षा मजबूत करने,  सीसीटीवी लगाने और  व्यवस्थाओं की समीक्षा करने के लिए कहा  है।

Print Friendly, PDF & Email
Please follow and like us:
0

Want to share this news? Please spread the word :)