Modi

जीएसटी ने करों की बहुलता को समाप्त कर दिया : नरेंद्र मोदी

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत में वैश्विक संभावनाएं हैं क्योंकि यह दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है और जीएसटी ने करों की बहुलता को समाप्त कर दिया है।

नई दिल्ली में शुक्रवार को  वर्ल्ड फूड इंडिया 2017 का शुभारंभ करते हुए मोदी ने कहा कि विश्व बैंक डूइंग बिजनेस रैंकिंग में इस साल 30 रैंकों में बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने कहा कि 2016 में ग्रीनफील्ड निवेश में भारत को दुनिया में नंबर एक का स्थान मिला था। उन्होंने कहा कि भारत ग्लोबल इनोवेश इंडेक्स, ग्लोबल लॉजिस्टिक्स इंडेक्स और ग्लोबल कॉम्पिटिटिविटी इंडेक्स पर तेजी से प्रगति कर रहा है।

प्रधान मंत्री ने कहा कि फसल के बाद प्रबंधन में प्राथमिक संसाधन और भंडारण, शीत श्रृंखला और रेफ्रिजरेटेड परिवहन जैसे अवसर हैं।

इससे पहले, खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिम्रत कौर बादल ने विश्वास व्यक्त किया कि विश्व खाद्य भारत भारतीय खाद्य अर्थव्यवस्था को बदलने में मदद करेगा। उन्होंने कहा कि वह इस क्षेत्र में वैश्विक कंपनियों के साथ सहयोग करने की उम्मीद कर रही है। मंत्री ने कहा कि 65,000 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं जो 10 लाख से अधिक नौकरियां पैदा करेगा।

Print Friendly, PDF & Email