Modi

देश के आर्थिक हालात पर अर्थशास्त्रियों से चर्चा करेंगे मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी बुधवार को नीति आयोग में देश के आर्थिक हालात पर  अर्थशास्त्रियों और जानकारों से चर्चा करेंगे।

प्रधानमंत्री के साथ ‘आर्थिक नीति : आगे की राह’ पर विचार-विमर्श के लिए नीति आयोग द्वारा अर्थशास्त्रियों के चुनिंदा समूह और विभिन्‍न क्षेत्रों के वि‍शेषज्ञों को आमंत्रित किया गया है।

विचार-विमर्श के दौरान इन छह प्रमुख विषयों (थीम) पर ध्‍यान केन्द्रित किया जाएगा: वृहद आर्थिक संतुलन, कृषि एवं ग्रामीण विकास, शहरी विकास, बुनियादी ढांचा एवं कनेक्टिविटी, रोजगार, विनिर्माण एवं निर्यात और स्‍वास्‍थ्‍य एवं शिक्षा।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी : फाइल फोटो

वित्त मंत्री अरुण जेटली, सड़क परिवहन, राजमार्ग, शिपिंग और जल संसाधन, नदी विकास एवं गंगा संरक्षण मंत्री नितिन गडकरी, कृषि मंत्री राधामोहन सिंह और राज्‍य मंत्री (नियोजन) राव इंद्रजीत सिंह के साथ नीति आयोग के उपाध्‍यक्ष, सदस्‍य और नीति आयोग के सीईओ तथा सरकार के वरिष्‍ठ अधिकारीगण भी इस बैठक में भाग लेंगे।

इस दौरान आर्थिक नीति के लिए आगे की राह पर देश भर से आए विशेषज्ञों के विचारों को साझा करने पर विशेष जोर दिया जाएगा, ताकि प्रधानमंत्री की परिकल्‍पना के अनुसार ‘नए भारत’ के निर्माण की दिशा में देश को अग्रसर किया जा सके।

Print Friendly, PDF & Email