PM Modi in Jaipur

कांग्रेस को कुछ लोग बेलगाड़ी बोलने लगे हैं : मोदी

jaipur Program Bannerकांग्रेस को कुछ लोग बेलगाड़ी बोलने लगे हैं, बैलगाड़ी नहीं। बेलगाड़ी या जमानत पर छूटे हुए । आज कांग्रेस के दिग्गज कहे जाने वाले कई नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री बेल पर हैं।

यह कटाक्ष प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को जयपुर के अमरूदों का बाग मैदान में उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए किया।

केन्द्र तथा राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ जनसंवाद कार्यक्रम में  मोदी ने कहा कि जिन लोगों को परिवार और वंशवाद की राजनीति करनी है वो करें लेकिन देश की रक्षा और स्वाभिमान को शिखर पर ले जाने का हमारे निश्चय अटूट है और हमारी नीतियां साफ़ हैं।

प्रधानमंत्री ने जन संवाद कार्यक्रम में केन्द्र सरकार द्वारा संचालित उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, मुद्रा योजना और राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रमों की उपलब्धियों की विस्तार से जानकारी दी।

राजस्थान सरकार ने दावा किया है कि राज्य में केन्द्रीय योजनाओं से 95 लाख 66 हजार लोग लाभान्वित हुए हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि अब तक देश में 14 करोड़ 50 लाख से ज्यादा किसानों को सॉइल हेल्थ कार्ड दिए जा चुके हैं और राजस्थान में लगभग 90 लाख किसानों को सॉइल हेल्थ कार्ड प्राप्त हो चुके हैं

प्रधानमंत्री ने 21 सौ करोड़ रुपये से अधिक की तेरह शहरी बुनियादी ढ़ांचागत परियोजनाओं का शिलान्‍यास किया। इनमें अजमेर के लिए एलीवेटिड सड़क परियोजना, अजमेर, भीलवाड़ा, बीकानेर, हनुमानगढ़, सीकर और माउंट आबू के लिए जल आपूर्ति और सीवरेज परियोजनाएं तथा बूंदी, बीकानेर और अजमेर जिलों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत विभिन्‍न परियोजनाएं शामिल हैं।

Print Friendly, PDF & Email