Microsoft

माइक्रोसॉफ्ट राजस्थान के युवा विद्यार्थियों को डिजिटल लर्निंग देगा

माइक्रोसॉफ्ट कम्पनी राजस्थान के साढ़े नौ हजार युवाओं को डिजिटल लर्निंग देगी। राजस्थान, माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के साथ मिलकर डिजिटल लर्निंग देने वाला देश का पहला राज्य बन गया है।

राजस्थान सरकार ने माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के साथ ऎसा एमओयू किया है, जो प्रदेश की कॉलेजों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को निशुल्क तौर पर डिजिटल प्रशिक्षण देगा।

एमओयू के अवसर पर सोमवार को जयपुर में उच्च शिक्षा मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी ने कहा कि  माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने देश में पहली बार किसी राज्य के साथ एक खास एमओयू करते हुए साढ़े नौ हजार छात्र-छात्राओं को डिजिटल लिट्रेसी का प्रशिक्षण देने का बीड़ा उठाया है।

उन्होंने कहा कि  इस कार्यक्रम का मकसद राजकीय कॉलेजों में शिक्षा में तकनीकी शिक्षा विकास में सहायता करना, केपेसिटी बिल्डिंग करना, डिजिटल साक्षरता बढ़ाना और राजस्थान में डिजिटल शिक्षा के स्तर मेंं सुधार लाना है।

माइक्रोसॉफ्ट में शिक्षा एवं शोध के निदेशक प्रतीक मेहता ने कहा कि गुणवत्तायुक्त सामग्री, टिकाऊ पार्टनरशिप्स, विश्वस्तरीय प्रशिक्षण एवं टेक्नॉलॉजी की उपलब्धता के संगम के साथ माइक्रोसॉफ्ट देश में प्रशिक्षकों और विद्यार्थियों को सक्षम बनाने का कार्य कर रहा है।

उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य लर्निंग को ऎसे अनुभव में परिवर्तित करना है, जिसमें टेक्नॉलॉजी की शक्ति हो और जो राजस्थान के कॉलेजों के विद्यार्थियों को अधिक उत्पादक एवं रोजगार योग्य बनाने में सहयोग करे।

 

Print Friendly, PDF & Email