पठानकोट आतंकी हमले के बाद हिमाचल में सुरक्षा बढ़ी

शिमला, 02 जनवरी। पठानकोट में एयरफोर्स स्टेशन पर आज सुबह हुए आतंकी हमले के बाद हिमाचल में पुलिस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पड़ोसी राज्यों पंजाब व जम्मू-कश्मीर से सटी प्रदेश की सीमाओं को सील कर दिया गया है और प्रमुख स्थानों में पुलिस बल तैनात किया गया है।

बिजली प्रोजेक्टों और कांगड़ा, चंबा व उना जिलों के ऐतिहासिक मंदिरों में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं और यहां आने वालों पर पैनी निगरानी रखी जा रही है।

पुलिस के उच्चस्थ सूत्रों ने बताया कि राज्य में महत्वपूर्ण संस्थानों और अहम सार्वजनिक स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस एवं अन्य सुरक्षा बल तैनात किए गये हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस ने ‘नाके’ स्थापित किए हैं और वाहनों की अच्छी तरह जांच की जा रही है।

सूत्रों के मुताबिक राज्य के प्रमुख शहरों में भी सतर्कता बढ़ा दी गई है। किसी भी अप्रिय घटना को विफल कर देने के लिए पुलिस पूरी तरह तैयार है। बाहरी राज्यों से आने वाली बसों की भी जांच की जा रही है। बाहर से आने वाले यात्रियों के सामानों की भी जांच की जा रही है। पठानकोट से लगते कांगड़ा जिले में पुलिस विशेष सतर्कता बरत रही है। कांगड़ा के कंडवाल में आने वाली गाडि़यों की तलाशी ली जा रही है।

नूरपुर के डी.एस.पी. महेन्द्र सिंह ने बताया कि पठानकोट के साथ सटे माजरा और ढांगू में पुलिस जवानों की तैनाती के अलावा और अधिक संख्या में पुलिस जवानों को बुलाया गया है। उल्लेखनीय है कि कांगड़ा जिले के कंडवाल, मांजरा और ढांगू क्षेत्र पठानकोट कस्बे के नजदीक हैं।         (हि.स.)