भीड़ ने रोहतक में मंत्री और आईजी के घर को आग लगाई, देशी कट्टे से बीएसफ जवान पर गोली चलाई

चण्डीगढ़, 19 फरवरी (जनसमा)। हरियाणा में जारी जाट आरक्षण आंदोलन बेकाबू हो गया है और सरकार इसको रोकने की भरसक कोशिश कर रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से बात की है। यह समझा जाता है कि केंद्र सरकार अर्द्धसैनिक बलों की 24 कम्पनियां हरियाणा भेज रही है।

सरकार और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने लोगों से अपील की है कि वे असामाजिक तत्त्वों द्वारा सोशल मीडिया पर फैलाए जाने वाले किसी भी दुष्प्रचार से बचें। सार्वजनिक सम्पत्तियों को नुकसान न पहुंचाएं और अफवाह फैलाने से बचें।

शुक्रवार शाम 5 बजे के बाद हरियाणा के पुलिस महानिदेशक ने बताया किया रोहतक में एक अनियंत्रित और नेतृत्वहीन मोब ने एक डीएसपी और एक पुलिस के जवान को बंधक बना लिया जिसे पुलिस फोर्स भेजकर छुड़ा लिया गया। वहां पुलिस की गाड़ियों को तोड़ा गया तथा आग के हवाले कर दिया गया।

डीजीपी के अनुसार ‘मोब’ में से किसी व्यक्ति ने देशी कट्टे से बीएसफ जवान पर गोली चलाई। जिस जवान को गोली लगी उसको 5.30 बजे तक भी भीड़ ने उठाने नहीं दिया।

डीजीपी ने बताया कि बीएसएफ के जवान ने आत्मरक्षा में गोली चलाई जिसमें एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई और कुछ घायल हो गए। डीजीपी के अनुसार रोहतक में बेकाबू भीड़ ने आईजी और वित्त मंत्री के घर में आग लगाई और तोड़-फोड़ की।

खबर लिखे जाने तक ‘लीडरलेस मोब’ रोहतक पुलिस लाइन की तरफ बढ़ रहा है। हरियाणा डीजीपी के अनुसार भीड़ को रोकने के प्रयास किए जा रहे हैं।