शशिकला ने राज्यपाल को धमकाया, हो कार्रवाई : सांसद

चेन्नई, 11 फरवरी | ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के राज्यसभा सांसद वी.मैत्रेयन ने शनिवार को कहा कि पार्टी की महासचिव वी.के.शशिकला ने राज्यपाल को ‘धमकी’ दी है, जिसके लिए उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने राष्ट्रपति से अपील की कि राज्यपाल के खिलाफ ‘धमकी भरे बयान’ के लिए पार्टी महासचिव शशिकला के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

पार्टी में पन्नीरसेल्वम गुट का समर्थन करने वाले मैत्रेयन ने आईएएनएस से कहा, “उन्होंने तमिलनाडु के राज्यपाल को धमकी दी है, जो एक संवैधानिक अधिकारी हैं। हम भारत के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री तथा गृहमंत्री से अपील करते हैं कि राज्यपाल को धमकाने को लेकर शशिकला के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।”

उन्होंने कहा कि शशिकला राज्य में कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने का प्रयास कर रही हैं और उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

मैत्रेयन ने कहा कि कुछ और राज्य मंत्रियों के पन्नीरसेल्वम का साथ देने की संभावना है।

पार्टी के कार्यकर्ताओं से शशिकला ने कहा कि वह लोकतंत्र तथा न्याय में विश्वास करती हैं और शांति बनाए रखेंगी।

उन्होंने कहा, “उनका गुट कुछ समय संयम रखेगा और उसके बाद जो आवश्यक होगा किया जाएगा।”

शशिकला की यह टिप्पणी राज्यपाल से समर्थक विधायकों के साथ मुलाकात का समय मांगने के बाद आई है।

शशिकला ने राज्यपाल को खुद के विधायक दल की नेता चुने जाने तथा सरकार बनाने का दावा करने से संबंधित दस्तावेज भी सौंपा है।

उल्लेखनीय है कि जयललिता के निधन के बाद पन्नीरसेल्वम को मुख्यमंत्री बनाया गया था, लेकिन पिछले दिनों उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। अब उन्होंने आरोप लगाया है कि शशिकला के मुख्यमंत्री बनने का मार्ग प्रशस्त करने के लिए उन्हें इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया। पिछले दिनों उन्होंने पार्टी महासचिव शशिकला के खिलाफ बगावत कर दी।

इसके बाद एक राज्यमंत्री, पांच विधायक तथा एक सांसद, पार्टी के पुराने कार्यकर्ता, पूर्व विधायक तथा अन्य लोगों ने पन्नीरसेल्वम का समर्थन किया।

सत्ताधारी एआईएडीएमके दो गुटों में बंट चुकी है, जिसमें एक का नेतृत्व शशिकला तो दूसरे का नेतृत्व पन्नीरसेल्वम कर रहे हैं।     –आईएएनएस