राष्ट्रीय सुरक्षा का विषय मजाक बना : दिग्विजय सिंह

नई दिल्ली, 14 जनवरी। कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने गुरुवार को कहा कि यह गंभीर चिंता की बात है कि राष्ट्रीय की सुरक्षा का मुद्दा इन दिनों मजाक का विषय बन गया है। क्योंकि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के उपलब्ध ना होने की स्थिति में ना तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ना ही विदेश मंत्री इस्लामाबाद के साथ बातचीत के संबंध में कोई निर्णय लेने के लिए सक्षम है। इससे स्पष्ट है कि निर्णय कौन ले रहा है।
उन्होंने कहा कि डोभाल जनता द्वारा निर्वाचित प्रतिनिधि नहीं हैं ना ही संसद के प्रति जवाबदेह हैं।
कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने गुरुवार को सवाल किया कि यह समाचार कहां से आया कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद सरगना मौलाना मसूद अजहर को हिरासत में लिया गया है? यह सवाल राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए मजाक का विषय बन गया है, केंद्र की ओर से इस पर पुष्टि क्यों नहीं की जा रही है ?
इससे पहले पाकिस्तान विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया था कि उन्हें अजहर को हिरासत में लिये जाने के विषय में कोई जानकारी नहीं है। दूसरी ओर खबरों के मुताबिक पठानकोट हमले मामले में बुधवार को मसूद अजहर और उसके भाई को पाकिस्‍तान में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था और इससे पहले भी कई जगहों पर छापेमारी कर पाकिस्तानी पुलिस ने कई संदिग्‍धों को गिरफ्तार किया था।