Amit Shah

प.बंगाल में भाजपा के 20 से अधिक कार्यकर्ता मारे गए, 13 सौ घायल हुए

पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के 20 से ज्यादा युवा कार्यकर्ताओं को चुन-चुन कर मारा गया, 1300 से अधिक पार्टी कार्यकर्ता घायल हुए, कई कार्यकर्ताओं को गलत प्रकार के केस डाले गए और असंख्य कार्यकर्ताओं को भयभीत किया गया।

यह आयोप लगाते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने  पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में गुरूवार को आयोजित विशाल जनसभा में कहा कि कम.से.कम दो करोड़ लोगों को पंचायत चुनाव में वोट नहीं डालने दिया गया लेकिन इस सबके बावजूद भारतीय जनता पार्टी को 6 हजार से अधिक सीटों पर विजय मिली।

 उन्होंने कहा कि देश की आजादी के समय पश्चिम बंगाल का देश की जीडीपी में हिस्सा25% था लेकिन वामपंथी और ममता सरकार के कुशासन के कारण अब यह कम होकर 4% रह गया है।

अमित शाह ने  कहा कि वामपंथी शासन से पश्चिम बंगाल की जनता को निजात दिलाने के लिए ममता बनर्जी ने माँ, माटी, मानुष का नारा दिया था लेकिन ममता सरकार में पश्चिम बंगाल विकास के मामले में और पीछे चला गया है।

शाह ने कहा कि जब ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल की सत्ता में आई तो उस वक्त राज्य पर सामूहिक कर्ज  1,92 हजार करोड़ रुपये था जबकि अब यह बढ़ कर 3,50 हजार करोड़ रुपये हो गया है, यह बताता है कि तृणमूल सरकार की गलत नीतियों के कारण पश्चिम बंगाल की क्या दुर्दशा हुई है।

अमित शाह ने  कहा कि पश्चिम बंगाल में बम बनाने के अलावा कोई और उद्योग-धंधा रह नहीं गया है, सारे कल-कारखाने बंद हो गए।

Print Friendly, PDF & Email