Traveler award

जयपुर को फेवरेट इंडियन सिटी कोंडे नेस्ट ट्रेवलर रीडर्स अवार्ड”

Awardराजस्थान की राजधानी पिंक सिटी जयपुर को रनर-अप फेवरेट इंडियन सिटी  “कोंडे नेस्ट ट्रेवलर रीडर्स अवार्ड”  (Condé Nast Traveler) से सम्मानित किया गया हैं।

यह पुरस्कार पाठकों की पसंद पर दिया जाने वाला पर्यटन क्षेत्र का सम्मानित पुरस्कार है।

पुरस्कार दुनियाभर के सैलानियों की पसंद और उनके मूल्यांकन के आधार पर दिया जाता है।

‘कोंडे नेस्ट ट्रेवलर’ पर्यटन व्यवसाय और जानकारी के क्षेत्र में विश्व स्तर पर एक भरोसेमंद और सम्मानित पत्रिका है। पिछले 30 साल में इस पत्रिका ने अनेक विश्व स्तरीय पुरस्कार प्राप्त किये हैं।

नई दिल्ली के “द लोधी” में गुरुवार की रात आयोजित 8 वें सिटी कोंडे नेस्ट ट्रेवलर रीडर्स वार्षिक अवार्ड समारोह में पर्यटन विभाग राजस्थान की नई दिल्ली में अतिरिक्त निदेशक डॉ. गुंजीत कौर ने कोंडे नेस्ट ट्रेवलर रीडर्स की मुख्य संपादक सुश्री दिव्या थानी से यह अवार्ड ग्रहण किया।

समारोह में पर्यटन उद्योग से जुड़ी विभिन्न श्रेणियों में अलग-अलग राज्यों के प्रतिनिधियों को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर वक्ताओं ने राजस्थान, विशेष कर गुलाबी शहर जयपुर को देश-विदेश में पर्यटकों का सबसे पसंदीदा शहर बताते हुए इसकी विरासत संपदा की विशेष रूप से चर्चा की।

वक्ताओं ने कहा कि दिल्ली-जयपुर-आगरा गोल्डन ट्रायंगल की वजह से भारत मे आने वाला हर तीसरा विदेशी पर्यटक पिंक सिटी जयपुर की खूबसूरती एवं ऐतिहासिक विरासत का साक्षी बनने अवश्यआता है।

वक्ताओं ने कहा कि राजस्थान पर्यटकों का स्वर्ग है और इसका हर शहर अपनी अनूठी पहचान और विरासत रखता है।

समारोह में भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय के महानिदेशक सत्यजीत रंजन एवं संयुक्त सचिव सुमन बिल्ला सहित पर्यटन उधोग से जुड़ी अनेक हस्तियां मौजूद थी।

प्रारंभ में कोंडे नेस्ट ट्रेवलर रीडर्स की सुश्री चित्रांगदा सिंह ने अपने स्वागत भाषण में प्रतिवर्ष दिए जाने वाले अवार्ड की जानकारी दी।

Print Friendly, PDF & Email