MS Dhoni and Virat Kohli

मां के नाम वाली जर्सी में उतरी भारतीय क्रिकेट टीम

विशाखापट्टनम, 29 अक्टूबर| न्यूजीलैंड के खिलाफ शनिवार को पांच मैचों की श्रृंखला का अंतिम और निर्णायक मैच खेलने उतरी भारतीय टीम के खिलाड़ी अपने नामों की बजाय अपनी-अपनी मां के नामों वाली जर्सी पहनकर मैदान पर उतरे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने स्टार इंडिया के साथ जीवन में मां के महत्व को रेखांकित करने के उद्देश्य से शुरू किए गए अभियान ‘नई सोच’ के तहत खिलाड़ियों ने यह पहल की है।

इस अभियान के बारे में स्टार इंडिया के चेयरमैन और मुख्य कार्यकारी अधिकारी उदय शंकर ने कहा, “पूरी दुनिया में ऐसा पहली बार होगा कि खिलाड़ियों की जर्सी के जरिए किसी तरह के सामाजिक बदलाव का संदेश प्रसारित किया जा रहा है। स्टार प्लस ने अपने अभियान नई सोच के तहत अनूठी पहल की है। हम बीसीसीआई और भारतीय टीम की इस अनूठे परिवर्तनकारी पहल से जुड़ने की सराहना करते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी मां के नाम की जर्सी पहनकर एक सशक्त और भावनात्मक संदेश दिया है और हम इस पहल में हमारा साझेदार बनने के लिए बीसीसीआई और भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों के आभारी हैं।”

बीसीसीआई के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने भी इस पहल पर अपने विचार रखे। उन्होंने कहा, “समय-समय पर महिलाओं ने अपना महत्व साबित किया है और इतिहास उनकी महानता का गवाह रहा है। कोई भी महिला जब मां बनती है, तो उसके बाद अपना पूरा जीवन बच्चे को समर्पित कर देती है। अपने बच्चे का भविष्य संवारने में बराबर और कई बार अधिक अहम भूमिका अदा करती है।”            –आईएएनएस

 

Print Friendly, PDF & Email