नये वर्ष में उत्तर प्रदेश को मिले नये डीजीपी

लखनऊ, 01 जनवरी। उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने प्रदेशवासियों को आंग्ल नव वर्ष पर तोहफे के रूप में नये डीजीपी दे दिया है। जावीद अहमद 1984 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। यूपी के नए पुलिस महानिदेशक के रूप में प्रदेश सरकार ने जावीद अहमद को उत्तर प्रदेश का डीजीपी नियुक्त किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार लखनऊ में डीजी रेल पद पर तैनात रहे जावीद अहमद को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश सिंह यादव ने पुलिस महानिदेशक का दायित्व निभाने के लिए आमंत्रित किया है। इस पद पर इनके पूर्व जगमोहन यादव रहे, जो गुरुवार को सेवानिवृत्त हुए।

सूत्रों की मानें तो इनके रसूखदार छवि के कारण इनके हाथ में प्रदेश की सुरक्षा की कमान दी गयी है। मुख्यमंत्री ने कानून व्यवस्था बेहतर करने के लिए टाप ट्वेन्टी अपराधियों को जेल की सलाखों के पीछे करने का निर्देश भी दिया है। डीजीपी के लिए चल रहे चर्चित नाम आईपीएस विजय गुप्ता और आईपीएस प्रवीण सिंह को किनारे करते हुए मुख्यमंत्री ने जावीद अहमद को डीजीपी के लिए आमंत्रित किया है।

जावीद को दिल्ली में सीबीआई हेडक्वार्टर में कार्य करने का अनुभव रहा है। ये रेलवे डीजी पद पर तैनात थे। अब से प्रदेश की कानून व्यवस्था इनके हाथ रहेगी। जावीद अहमद अपनी साफ-सुथरी छवि के लिए जाने जाते रहे हैं। जावीद अहमद 2020 में रिटायर होंगे। जावीद अहमद अभी रेलवे में डीजी के पद पर तैनात हैं।

फोटोः हि.स.