हिलेरी ने उपराष्ट्रपति की खोज शुरू की

वाशिंगटन, 9 जून | डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की संभावित उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने कहा कि वह उपराष्ट्रपति पद के लिए सबसे अधिक योग्यता वाले व्यक्ति पर विचार करेंगी। इनमें महिला भी शामिल होगी।

हिलेरी ने राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने की पार्टी की सहमति हासिल कर ली है। उन्होंने बुधवार को सीएनएन से कहा कि फिलाडेल्फिया में 25 जुलाई को पार्टी के सम्मेलन से पहले उपराष्ट्रपति पद के लिए व्यक्ति के चयन पर है।

फाइल फोटो हिलेरी क्लिंटन : आईएएनएस

उन्होंने कहा, “मैं सबसे योग्य व्यक्ति की तलाश में हूं और निश्चित तौर पर उसमें महिला भी शामिल है क्योंकि मैं आश्वस्त होना चाहती हूं कि मैं जिसे भी चुनूं यदि कुछ होना हो तो वह तत्काल राष्ट्रपति हो सके, यही उसकी सबसे महत्वपूर्ण योग्यता होगी।”

अमेरिका की पूर्व रक्षा मंत्री ने कहा, “मैं वास्तव में अब इस पर ध्यान देने जा रही हूं क्योंकि हमने प्राइमरी की प्रक्रिया पूरी कर ली है। लेकिन मेरे लिए यह कोई मायने नहीं रखता कि वह व्यक्ति कौन है, जब तक वह व्यक्ति जो जरूरत हो उस काम को वास्तव में कर सकता है।

हालांकि, हिलेरी ने कहा कि वह इसे लेकर सुनिश्चित नहीं हैं कि उपराष्ट्रपति पद के लिए अपनी पसंद के नाम बारे में कब बताएंगी।

एक साक्षात्कार में हिलेरी ने कहा कि वह पार्टी के परास्त प्रतिद्वंद्वी बर्नी सैंडर्स के समर्थकों तक पहुंचने की योजना बना रही हैं। रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को उनका एकजुट विरोध पार्टी के विभाजन को पाटने में मदद करेगा।

–आईएएनएस