अमित जोगी कांग्रेस से निष्कासित, अजित जोगी के निष्कासन का प्रस्ताव पारित

रायपुर, 6 जनवरी। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने ऑडियो टेप कांड को गंभीरता से लेते हुए मारवाही विधायक अमित जोगी को कांग्रेस से 6 साल के लिए निष्कासित किया है। वहीं अजित जोगी के निष्कासन संबंधी प्रस्ताव को पारित किया गया है। इस प्रस्ताव को कांग्रेस हाईकमान को भेजा जाएगा।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने आज कांग्रेस भवन में आयोजित पत्रकारवार्ता में बताया कि ऑडियो टेप कांड के सामने आने से कांग्रेस पार्टी को नुकसान हुआ है। वहीं लोकतंत्र की भी क्षति हुई है।

बघेल ने कहा कि ऑडियो टेप कांड में जो आवाजे हैं उसमें प्रथम दृष्टया डॉ. पुनीत गुप्ता, अजित जोगी, अमित जोगी, फिरोज सिद्दीकी, मंतूराम पवार और मेमन हैं। इसलिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने आज आयोजित बैठक में विधायक अमित जोगी के निष्कासन पर चर्चा की। जिसके बाद सर्वसम्मती से अमित जोगी को कांग्रेस पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित करने का निर्णय लिया गया।

इसके अलावा वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी के निष्कासन का प्रस्ताव बैठक में पारित हुआ है। इस प्रस्ताव को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी को भेजा जाएगा।

बघेल ने एक सवाल के जवाब में कहा कि ऑडियो टेप कांड की सच्चाई सभी के सामने आनी चाहिए, इसके लिए सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में एसआईटी जांच की मांग की गई है।           (हि.स.)