Russian President Vladimir Putin

अमेरिका के नए राष्ट्रपति के साथ काम करने को तैयार : रूस

सोच्चि (रूस), 28 अक्टूबर । रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सीरिया संघर्ष के समाधान में विफलता के लिए अमेरिका को जिम्मेदार ठहराते हुए गुरुवार को कहा कि वह इस संबंध में अपनी ही प्रतिबद्धताओं को पूरा नहीं कर पा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि उनका देश अमेरिका में चुने जाने वाले नए राष्ट्रपति के साथ काम करने के लिए तैयार है। पुतिन ने वलदाइ डिस्कशन क्लब के एक सत्र में कहा, “अमेरिका के मौजूदा प्रशासन के साथ संवाद करने बहुत मुश्किल है, क्योंकि यह किसी भी समझौते को लागू नहीं करता। लेकिन हम विवादास्पद मुद्दों के निपटारे के लिए नए राष्ट्रपति के साथ बातचीत करने को तैयार हैं।”

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव अभियान में रूस की कथित भूमिका के बारे में पुतिन ने कहा कि रूस को इससे कोई लेना-देना नहीं है कि चुनाव कौन जीतेगा, लेकिन द्विपक्षीय संबंधों को सामान्य करने की पहल का स्वागत है। उन्होंने इन रिपोर्टों से भी इनकार किया कि अमेरिकी चुनाव के लिए डोनाल्ड ट्रंप उनकी पसंद हैं।

उन्होने कहा, “यह बिल्कुल बकवास है। उनका व्यवहार असंयत है, लेकिन वह औसत अमेरिकी नागरिकों के एक बड़े हिस्से के हितों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं जो उच्चवर्गीय लोगों से थक चुका है।”

—आईएएनएस/सिन्हुआ

(फाइल फोटो)