आतंकियों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुला ‘मौत’ का सच

पठानकोट, 15 जनवरी । पठानकोट में हुए आतंकी हमले में मारे गए आतंकियों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट अब सामने आई है। एनआईए की टीम को ये गुप्त रिपोर्ट सौंपी गई है।

गौरतलब है कि 8 दिन पहले सिविल अस्पताल पठानकोट में डाक्टरों के बोर्ड ने आतंकियों का पोस्टमार्टम किया था। एनआईए की उच्च स्तरीय टीम ने आतंकियों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर टीम से विचार-विमर्श किया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक पठानकोट एयरबेस पर हमला करने वाले आतंकी 20 से 30 वर्ष की उम्र के थे।

रिपोर्ट के मुताबिक चार आतंकियों में एक की उम्र 20 साल, दूसरे की 25, तीसरे की 28 और चौथे की 30 साल थी। 20 वर्षीय आतंकी की मौत गोली लगने के 6 घंटे बाद हुई थी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार हमले में मारे गए इन सभी आतंकियों की मौत सेना की गोली लगने से हुई है। सभी गोलियों के प्रिजर्व चंडीगढ़ भेज दिए गए हैं। वहीं आतंकी हमले के दौरान गोली लगने से घायल हुआ संदिग्ध युवक अभी कुछ बोल नहीं रहा है।

होम मनिस्ट्री के आदेश तक आतंकियों के शव सिविल अस्पताल में ही रहेंगे। एसएसपी आरके बख्शी ने पोस्टमार्टम रूम में किसी को न जाने देने के आदेश दिए है।

एनआईए टीम ने डाक्टरों के बोर्ड से कहा है कि अस्पताल में भर्ती संदिग्ध युवक का सिटी स्कैन टेस्ट करवाया जाए। सिविल अस्पताल के डाक्टरों के बोर्ड ने आतंकियों के पोस्टमार्टम की रिपोर्ट तैयार कर शवों के पार्ट्स डिब्बे में सील कर दिए हैं।

बोर्ड का कहना है कि शुक्रवार को इन्हें डीएनए के लिए भेजा जाएगा। उम्मीद है कि डीएनए की रिपोर्ट 2-3 हफ्ते में आ जाएगी। शवों की सिक्योरिटी और बढ़ा दी गई है।-हिन्दुस्थान समाचार