उप्र के मुकाबले कहीं नहीं ठहरते अन्य राज्य : मुलायम

लखनऊ, 10 सितंबर । समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने कहा कि उनकी पार्टी की सरकार ने उत्तर प्रदेश में हर क्षेत्र में शानदार काम किए हैं। अन्य राज्य इसके मुकाबले में नहीं ठहरते। उन्होंने कहा कि जो चुनावी वादे किए गए थे वे तो पूरे किए ही, जनहित में और भी योजनाएं लागू की गई हैं। पढ़ाई, दवाई और सिंचाई मुफ्त कर दी गई। बुनकरों को सहूलियतें दीं। सिपाही की भर्ती में मुस्लिमों को प्राथमिकता दी, जिससे हर थाने में अब मुस्लिम सिपाही तैनात है। महिलाओं को हर कमेटी में रखने का निर्णय लिया गया है।

‘मुलायम संदेश यात्रा’ के शुभारंभ मौके पर यात्रा को हरी झंडी देते हुए पार्टी मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुलायम ने कहा कि नौजवानों ने बसपा सरकार में लाठियां खाईं, संघर्ष किया, तब समाजवादी पार्टी की सरकार बनी।

उन्होंने कहा किअब नौजवान संकल्प कर लें तो फिर अगले पांच साल सरकार रहेगी।

मुलायम ने कहा कि सपा इस बार सभी विरोधी पार्टियों को पीछे छोड़ेगी। सपा 2017 में दोबारा सरकार बनाएगी।

समाजवादी युवजन सभा के अध्यक्ष विकास यादव के नेतृत्व में शुरू हुई मुलायम संदेश यात्रा दो चरणों में पूरी होगी। पहले चरण में यह यात्रा प्रदेश के चार मंडलों लखनऊ, कानपुर, झांसी और इलाहाबाद से होकर गुजरेगी। 20 सितंबर को लखनऊ में इसका समापन कार्यक्रम होगा। दूसरे चरण में यह यात्रा 25 सितंबर को दिल्ली में सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के आवास से शुरू होकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश को कवर करेगी।(आईएएनएस/आईपीएन)