‘कांग्रेस ने विश्वास मत जीत लिया है’ : विधायक सरिता आर्या

देहरादून, 10 मई| उत्तराखंड के बर्खास्त मुख्यमंत्री के नेतृत्व वाली कांग्रेस ने राज्य विधानसभा में मंगलवार को विश्वास मत हासिल कर लिया। यह बात पार्टी की एक विधायक ने कही। नैनीताल विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक सरिता आर्या ने एक निजी टेलीविजन चैनल से कहा कि ‘कांग्रेस ने विश्वास मत जीत लिया है।’

उन्होंने दावा कि रावत के पक्ष में 33 वोट पड़े, जबकि 28 वोट उनके खिलाफ पड़े।

शीर्ष अदालत के आदेश पर विधानसभा की कार्यवाही की वीडियोग्राफी कराई गई। शीर्ष अदालत अधिकारिक रूप से बुधवार को मतदान के परिणाम की घोषणा करेगी।

हरीश रावत ने मतदान के परिणाम पर कोई टिप्पणी नहीं की, लेकिन सर्वोच्च न्यायालय, लोकतांत्रिक ताकतों और समर्थन के लिए उत्तराखंड के लोगों को धन्यवाद दिया।

रावत ने संवाददाताओं से कहा,”उत्तराखंड कल विजेता बनेगा।”

विश्वास मत से पहले विधानसभा परिसर में निषेधज्ञा लगा दी गई थी।

उत्तराखंड में विगत 27 मार्च से राष्ट्रपति शासन लागू है, जब केंद्र सरकार ने कुशासन का उल्लेख करते हुए इस पहाड़ी राज्य की सरकार को बर्खास्त कर दिया था।

विधानसभा में शक्ति परीक्षण के लिए मंगलवार को राज्य में 11 से एक बजे तक दो घंटे तक राष्ट्रपति शासन हटा दिया गया था।

शीर्ष अदालत द्वारा कांग्रेस के नौ बागी विधायकों की अयोग्यता बरकरार रखने के बाद 70 सदस्यीय विधानसभा में सदस्यों की संख्या घटकर 62 रह गई है, जिनमें एक मनोनीत विधायक भी शामिल हैं।

कांग्रेस के पास 27 विधायक हैं जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)के पास 28। प्रगतिशील लोकतांत्रिक मोर्चा (पीडीएफ) के छह विधायक हैं। (आईएएनएस)