किसी भी आतंकी समूह को भारत-पाक वार्ता बाधित करने नहीं दिया जायेगा:आसिफ

इस्लामाबाद,09 जनवरी(हि.स.)। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने आज कहा कि किसी भी आतंकवादी समूह को भारत-पाक वार्ता को बाधित करने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आतंकी गतिविधियों में शामिल तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

एक स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,रक्षा मंत्री आसिफ ने कहा,’किसी भी आतंकवादी संगठन को पाकिस्तान और भारत के बीच वार्ता प्रक्रिया को बाधित करने नहीं दिया जाएगा। ‘उन्होंने कहा कि पाकिस्तान हर रूप में आतंकवाद की कठोर निंदा करता है क्योंकि आतंकवादी मानवता के दुश्मन हैं। इससे पहले आसिफ ने कहा था कि ‘कुछ तत्व’ आतंकी कृत्यों के माध्यम से भारत-पाक शांति वार्ता को कमजोर करना चाहते हैं लेकिन उनके नापाक इरादे कामयाब नहीं होंगे। पिछले हफ्ते भारी हथियारों से लैस आतंकियों ने पंजाब के पठानकोट में एक वायुसेना स्टेशन में घुसने की कोशिश की थी। समझा जाता है कि हमलावर पाकिस्तान से आए थे और ऐसी अटकलें हैं कि उनका संबंध मौलाना मसूद अजहर के नेतृत्व वाले आतंकी संगठन जैश- ए- मोहम्मद से था। अजहर को भारत ने कंधार विमान अपहरण कांड के दौरान छोड़ा था।

आसिफ ने कहा कि पाकिस्तान को जर्ब-ए- अज्ब अभियान के माध्यम से आतंकवाद के सफाये में काफी सफलता मिली है और अभियान अब भी जारी है। उन्होंने कहा कि कुछ आतंकी समूहों को पहले ही तबाह किया जा चुका है और जो अब भी बने हुए हैं, उनसे भी निपटा जाएगा क्योंकि अभियान अब भी जारी है। आसिफ ने कहा कि आतंकवाद से लड़ने के मुद्दे पर सेना और असैन्य सरकार के बीच कोई असहमति नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारा एक ही मकसद है और वह है आतंकवाद के खतरे का अंत करना।

हिन्दुस्थान समाचार/दीपक/विद्या नन्द