केरल मंदिर हादसा: प्रधानमंत्री चिकित्सकों के साथ केरल पहुंचे

नई दिल्ली, 10 अप्रैल (जनसमा)। केरल के कोल्लम  से 14 किलोमीटर दूर स्थित पुत्तिंगल देवी मंदिर में आज सुबह हुई त्रासदी पर प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी ने दुख एवं क्षोभ व्यक्त किया है।  मोदी इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना से पैदा हुई स्थिति के आकलन हेतु  केरल पहुंच गए। प्रधानमंत्री की केरल यात्रा में उनके साथ जलने से पैदा हुए विकारों के विशेषज्ञ चिकित्सक भी मौजूद है।

प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी ने कोल्लम में मंदिर में लगी आग में प्राण गंवाने वालों के परिवार वालों के लिये प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है। प्रधानमंत्री ने इस आग से घायल होने वालों के लिये 50,000 रुपये की सांत्वना राशि देने की घोषणा भी की है।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट में  कहा  “कोल्लम मंदिर में लगी आग चौंकाने एवं दिल दहलाने वाली है। मेरी भावनाएं मृतकों के परिवार वालों एवं प्रार्थनाएं घायलों के प्रति हैं।

कोल्लम मंदिर में लगी आग पर आज सवेरे मुख्यमंत्री ओमन चांडी से बात की। गंभीर रूप से घायलों हेतु हेलिकॉप्टर की व्यवस्था हो रही है।

कैबिनेट में अपने साथी एवं स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को भी कोल्लम में अग्नि त्रासदी वाली जगह पर शीघ्र जाने के लिये कहा है।

प्रधानमंत्री उत्पन्न स्थिति पर नज़र बनाए हुए हैं और अधिकारियों के संपर्क में हैं। प्रधानमंत्री ने गंभीर रूप से घायलों हेतु हेलिकॉप्टर की व्यवस्था करने के लिए नौसेना एवं वायुसेना से मदद करने के लिये कहा है।