The marriage was stalled for four years, now it will happen

चार साल से रुकी हुई थी शादी, अब होजाएगी

चार साल से रुकी हुई थी शादी (marriage), अब होजाएगी। घर टूटने के कारण शादी रुक गयी थी।

रांची, 09 जून। नगर विकास एवं आवास विभाग झारखंड सरकार के अंतर्गत रांची स्मार्ट सिटी (Ranchi Smart City) निर्माण में प्रभावित व्यक्तियों, विस्थापित परिवारों को भूमि बंदोबस्ती पट्टा (land lease) वितरण किया गया।

सचिव, नगर विकास विभाग एवं आवास विभाग, झारखंड विनय चौबे ने 25 प्रभावित/विस्थापित परिवारों में से 22 को पट्टा वितरित किया। सभी खुश विस्थापित परिवारों में से एक युवक-युवती ऐसे भी थे, जो बेहद खुश थे।

चार साल से रुकी हुई थी शादी

Devid and Halyani

हटिया के रहनेवाले डेविड आईन्द और खूंटी जिले के रनिया प्रखंड की रहनेवाली हलयानी भुईंया की सगाई चार साल पहले हुई थी। घर टूटने के बाद इनकी शादी रुक गयी थी। अपनी होने वाली धर्मपत्नी के साथ जमीन का पट्टा लेने पहुंचे डेविड ने कहा कि वो मुख्यमंत्री, सचिव, उपायुक्त सहित सभी पदाधिकारियों को दिल से धन्यवाद देते हैं।

हलयानी भी थी बेहद खुश

डेविड आईन्द की होनेवाली पत्नी हलयानी भी बेहद खुश थी। उन्होंने कहा कि पहले आशियाने की चिंता थी, अब ज़मीन का पट्टा मिल जाने के बाद घर बनाकर हम खुश रहेंगे, माननीय मुख्यमंत्री को बहुत-बहुत धन्यवाद।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर सभी को विस्थापित करने से पहले पुनर्वास की व्यवस्था की गयी है। 25 प्रभावितों को मकान बनाने के लिए 10-10 डिसिमल जमीन का पट्टा दिया गया है।