दिल्ली और एनसीआर में मौसम का पहला घना कोहरा

नई दिल्ली, 8 जनवरी । राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर में शुक्रवार को मौसम का पहला घना कोहरा दिखाई दिया। घने कोहरे के कारण वाहन चालकों को गतंव्य तक जाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी । दृश्यता कम होने के कारण 60 से अधिक हवाई जहाजों की उडान प्रभावित हुई है। साथ ही मौसम का असर रेल यातायात पर भी देखा जा रहा है ।

सुबह की सैर पर निकले राजधानीवासियों को आज घने कोहरे के कारण काफी समस्या हुई। कोहरे की मोटी परत के कारण दृश्यता बेहद कम थी। सुबह आठ बजे तक सडकों पर कोहरा छाया हुआ था। इसके कारण अपने वाहनों से ऑफिस जाने वालों को काफी सावधानी बरतनी पड़ी । यही हाल गुड़गांव और नोएडा में भी देखने को मिला।

कोहरे से हवाई यातायात भी प्रभावित हुआ। रिपोर्ट के अनुसार हवाई अड्डे पर आज 50 से 75 मीटर दृश्यता दर्ज की गई। जबकि अधिकांश विमानों को उड़ान भरने के लिए 125 मीटर से अधिक दृश्यता की जरूरत होती है। हालांकि विमानों को हवाई अड्डे पर उतरने में कोई खास समस्या पेश नहीं आई। कोहरे के कारण दिल्ली रेल मार्ग भी प्रभावित हुआ है ।  रेल यातायात पर पड़े असर की वजह से कई रेलगाड़िया देरी से चल रही हैं I

मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और बिजली के साथ बौछारें होने का अनुमान लगाया है। विभाग ने  अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 11 डिग्री होने का अनुमान लगाया है।