देश और समाज में सकारात्मक परिवर्तन दिखने लगा है : नरोत्तम मिश्रा

भोपाल, 17 नवंबर (जस)। मध्यप्रदेश के जल-संसाधन, जनसम्पर्क एवं संसदीय कार्य और रीवा जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि केन्द्र और प्रदेश सरकार की नीतियों और विकास एवं जन-कल्याण के कार्यों से देश चहुँमुखी विकास की ओर तेजी से अग्रसर है। नागरिकों के लिये स्वाभिमान और सम्मान से कार्य करने के अवसर लगातार बढ़ रहे हैं। देश और समाज में सकारात्मक परिवर्तन दिखने लगा है। जल-संसाधन और जनसम्पर्क मंत्री डॉ. मिश्रा रीवा जिले के सेमरिया तहसील मुख्यालय में विकास कार्यों के लोकार्पण एवं अभिनंदन समारोह को संबोधित कर रहे थे।

जल-संसाधन मंत्री ने दो करोड़ 85 लाख की लागत के तीन नव-निर्मित भवन लोकार्पित किये। उन्होंने दो करोड़ रुपये लागत का 30 बिस्तरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन, 60 लाख लागत का तहसील भवन और 25 लाख लागत का पोषण-पुनर्वास केन्द्र भवन लोकार्पित किया। उन्होंने हितग्राहियों को आवासीय पट्टे तथा योजनाओं के हित-लाभ भी वितरित किये।

जल-संसाधन मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि गाँव से लेकर महानगरों तक सम्पूर्ण भारत में विकास और उत्साह की लहर है। पूरा देश बदल रहा है। यह सब संभव हुआ है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के जन-कल्याणकारी और विकासोन्मुखी कार्यों की वजह से। प्रधानमंत्री ने जहाँ ग्रामीण एवं नगरीय विकास के कार्यों को गति दी, वहीं आतंक, आतंकवादियों और कालाधन के विरुद्ध प्रभावी कदम उठाये। आज भारत का सम्मान पूरे विश्व में बढ़ा है। प्रधानमंत्री कल्पनाशील, विचारवान और दृढ़-संकल्प के धनी व्यक्ति हैं। उन्होंने भ्रष्टाचार पर प्रभावी रोक लगाकर एक कठिन कार्य को कर दिखाया है। पहली बार गरीब को राहत महसूस हो रही है। बैंकों और सरकार के पास धन बढ़ रहा है। इसका प्रभाव रोजगार वृद्धि, औद्योगिक विकास और चहुँमुखी विकास में दिखेगा, ब्याज दर कम होगी।