नौगांव सेक्टर में सेना ने 5 आतंकवादियों को मार गिराया, सामान बरामद

09102016-platic-explosive_recovered-from-terroristsनई दिल्ली, 9 अक्टूबर (जस)| जम्मू-कश्मीर के नौगांव सेक्टर में सेना ने 5 आतंकवादियों को मार गिराया और उनसे भारी मात्रा में पाकिस्तान में निर्मित विनाशकारी भी सामान बरामद किया।

घुसपैठ की कोशिश कर रहे 5 आतंकवादियों को सेना ने नियंत्रण रेखा पर मार गिराया। इस ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों से बरामद हैंडग्रेनेड एवं यूबीजीएल ग्रेनेड पर पाकिस्तान के ऑर्डिनेंस फैक्टरी के निशान है जो आतंकवाद को बढ़ावा देने और उन्हें हथियारों से लैस करने में पाकिस्तान के कनेक्शन की पुष्टि करता है।

09102016-bottles-of-petroleum-jelly_recoverd-from-terrorists

उपरोक्त जानकारी रविवार को रक्षा मंत्रालय की एक प्रेस विज्ञप्ति में दी गई है। विज्ञप्ति के साथ आतंकवादियों से बरामद सामग्री के 6 फोटोग्राफ भी रिलीज किये गए हैं।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि बरामद हैंडग्रेनेड एआरजीएस 84 हैं जिनका विनिर्माण पाकिस्तान की ऑर्डिनेंस फैक्टरियों (Link http://www.pof.gov.pk/productdetail.php?proid=47&catid=7).Pakistan द्वारा किया जाता है। आतंकवादियों से बरामद दवाओं एवं खाद्य सामग्रियों पर भी पाकिस्तान में निर्मित किये जाने के निशान देखे जा सकते हैं।

बड़ी संख्या में 6 प्लास्टिक विस्फोटक स्लैब, 6 बोतल पेट्रोलियम जैली, 6 बोतल ज्वलनशील तरल पदार्थ एवं 6 लाइटर जैसी उच्च ज्वलनशील वस्तुएं भी बरामद की गयी हैं। ऐसी ही ज्वलनशील वस्तुएं 11 सितंबर को पुंछ घटनास्थल पर एवं 18 सितंबर को उड़ी घटनास्थल से भी बरामद की गयी थी।

रक्षा मंत्रालय के अनुसार यह अधिकतम विनाश करने के लिए आतंकवादियों को पाकिस्तान द्वारा सहायता दिए जाने की खतरनाक साजिश को प्रदर्शित करता है।

आतंकवादियों से बरामद अन्य वस्तुओं में शामिल हैं : –

क. एके 47 राइफल-04

ख. मैगजीन एके 47-16

ग. एएमएन – 349 आरडीएस

घ. रेडियो सैट-01

ङ. जीपीएस – 01

च. दूरबीन-01

छ. वायर कटर-02

ज. सैमसंग मोबाइल-01

झ. रैन पोनकोस एवं हेवरसेक-04(प्रत्येक)

ञ. प्राथमिक चिकित्सा किट – 01

ट. कपड़े एवं खाद्य सामग्रियां