पूर्णिया में विश्वविद्यालय स्थापित करेगी बिहार सरकार

पटना, 14 जून (जनसमा)। बिहार सरकार शीघ्र ही पूर्णिया में विश्वविद्यालय की स्थापना करेगी। इसके लिए कानूनी आवश्यकता पड़ने पर विधानसभा के आगामी सत्र में विधेयक पारित किया जायगा। यह घोषणा सोमवार को पूर्णिया प्रमंडल के जन प्रतिनिधियों के साथ आहुत बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा की गई।

नीतीश ने स्थानीय जन प्रतिनिधियों एवं पूर्णिया जिला प्रशासन को भूमि चिन्हित करने हेतु कार्रवाई करने को कहा। सोमवार की बैठक में लगभग सभी जन प्रतिनिधियों द्वारा एक स्वर से पूर्णिया में विश्वविद्यालय की स्थापना की मांग की गई, उनकी मांग के दृष्टिगत बैठक के आखिर में मुख्यमंत्री द्वारा विश्वविद्यालय के स्थापना की घोषणा की गई।

प्रमंडल के स्थानीय जन प्रतिनिधियों की बैठक में सभी उपस्थित प्रतिनिधियों ने बारी-बारी से अपने क्षेत्र से संबंधित समस्याओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी जन प्रतिनिधियों की समस्याओं पर उपयुक्त कार्रवाई की जाएगी तथा संबंधित जन प्रतनिधियों को इससे अवगत कराया जायेगा। नीतीश ने कहा कि पूर्णिया प्रमंडल में सर्वाधिक मदरसे हैं इसलिए मदरसा शिक्षा बोर्ड का क्षेत्रिय कार्यालय पूर्णिया में खोला जाएगा तथा मदरसा शिक्षा बोर्ड की बैठक बारी-बारी से पटना एवं पूर्णिया में आयोजित की जाएगी।