बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

नई दिल्ली, 20 जुलाई | बढ़ती महंगाई के विरोध में प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को बुधवार को उस वक्त गिरफ्तार कर लिया गया, जब उन्होंने बैरिकेडिंग तोड़कर संसद भवन की तरफ जाने का प्रयास किया। एक पुलिस अधिकारी ने आईएएनस से कहा, “लगभग 200 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिन्हें संसद मार्ग पुलिस थाने ले जाया गया है।”

जंतर मंतर पर हुए प्रदर्शन में राज बब्बर व रणदीप सुरजेवाला सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने भी हिस्सा लिया।

कांग्रेस ने 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान नरेंद्र मोदी द्वारा लोगों से किए वादे पूरा नहीं करने पर निशाना भी साधा।

विरोध प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राज बब्बर ने कहा, “मोदी जी अपना पूरा समय वक्त देश से बाहर बिता रहे हैं। उन्हें यहां महंगाई से जूझ रहे लोगों की समस्याओं की परवाह नहीं है।”

बब्बर ने कहा, “वह युवाओं को रोजगार देने में असफल रहे हैं, जैसा कि उन्होंने चुनाव से पहले वादा किया था।”

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (एनएसयूआई) के सदस्यों ने भी इस प्रदर्शन में हिस्सा लिया और सब्जियों सहित जरूरी सामानों की कीमतें कम करने की मांग की।

एक प्रदर्शनकारी ने कहा, “इस सरकार के कार्यकाल में सभी जरूरी सामानों की कीमतें बेतहाशा बढ़ी हैं। लोग परेशानियों से जूझ रहे हैं और मोदी जी को चिंता ही नहीं है।”

इससे पहले, सोनिया गांधी ने कांग्रेस की संसदीय दल की बैठक में भी जरूरी वस्तुओं की कीमतें बढ़ने का मुद्दा उठाया था।

सोनिया ने कहा, “मंहगाई पर मोदी सरकार के खोखले दावों का खुलासा और किसी ने नहीं बल्कि रिजर्व बैंक के गवर्नर ने किया। सर्वोच्च न्यायालय के हस्तक्षेप के बाद सूखे से प्रभावित किसानों की मदद में उनकी (मोदी सरकार) ओर से दिखाई गई सुस्ती काफी दुखद बात है।”

–आईएएनएस