बिहार के विकास में सहयोग करना चाहता है यू॰के॰

पटना, 10 मार्च। यू.के. के डेवलपमेंट मिनिस्टर एवं भारत में डी0एफ0आई0डी0 के हेड मार्शल इलियेट तथा कोलकाता में ब्रिटिश हाई कमिशन के डिप्टी हाई कमिश्नर स्कॉट फर्सेडॉन ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से गुरुवार को मुलाकात के दौरान बिहार में चल रहे विकास कार्यों की सराहना की तथा बिहार के विकास में सहयोग की इच्छा जताई।

फाईल फोटो: नीतीश कुमार। (आईएएनएस)

करीब आधे घंटे तक चली इस मुलाकात में नीतीश ने मार्शल इलियेट तथा स्कॉट फर्सेडॉन को ‘बिहार विकास मिशन’ के कार्यों के साथ-साथ अपने सात निश्चयों की भी जानकारी दी।

ब्रिटेन के प्रतिनिधिमण्डल ने नीतीश को बताया कि बिहार में डी0एफ0आई0डी0 के द्वारा नगर विकास प्रक्षेत्र एवं स्वास्थ्य प्रक्षेत्र में चलाये जा रहे कार्यक्रम के संतोषजनक परिणाम मिले हैं, इसकी अवधि समाप्त हो रही है। नीतीश कुमार के अनुरोध पर मार्शल इलियेट ने बिहार में डी0एफ0आई0डी0 के कार्यक्रम का विस्तार करने की बात को स्वीकार कर लिया।

डी0एफ0आई0डी0 के हेड ने ‘बिहार विकास मिशन’ में रूचि दिखाते हुए कार्यक्रम में शामिल होने की इच्छा जतायी और हर तरह के सहयोग का आश्वासन दिया। बैठक नीतीश कुमार के अलावा मार्शल इलियेट, स्कॉट फर्सेडॉन वुड, डेवलपमेंट पाटर्नरशिप टीम की प्रधान मिस रॉली अस्थाना, मुख्यमंत्री के सचिव चंचल कुमार, अतीश चन्द्रा एवं मनीष वर्मा भी मौजूद थे।