भारत-बांग्लादेश सीमा को 2016 के अंत तक सील कर दिया जाएगा

करीमगंज, 03 जनवरी । दो दिवसीय असम भ्रमण के पहले दिन आज रविवार को करीमगंज जिला शहर से लगने वाली अंतर्राष्ट्रीय सीमा के दौरे के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ नाथ सिंह ने कहा कि आगामी 2016 के अंत तक भारत-बांग्लादेश की खुली सीमा को सील कर दिया जाएगा। साथ ही कहा कि सीमाओं पर फ्लड लाइट की भी व्यवस्था की जाएगी, ताकि रात के अंधेरे में भी कोई हमारी सीमा में घुसपैठ न कर सके।

राजनाथ सिंह के साथ भाजपा के असम प्रदेश प्रभारी डा. महेंद्र सिंह, भाजपा नेता व पूर्व मंत्री डा. हिमंत विश्वशर्मा, आसू के सलाहकार डा. समुज्जवल भट्टाचार्य व अन्य आसू नेता मौजूद थे। भाजपा और आसू लंबे समय से राज्य में हो रहे घुसपैठ को रोकने के लिए देश की सीमा को सील करने की मांग को उठाते आ रहे हैं।

राजनीति कर रहे राजनाथ सिंह- गोगोई

वहीं दूसरी ओर गुवाहाटी में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बयान पर टिप्पणी करते हुए मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने रविवार को कहा कि सीमा सील करने का काम अच्छा है, लेकिन राजनाथ सिंह इसको लेकर राजनीति कर रहे हैं। यह उचित नहीं है।

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री सिंह के असम के करीमगंज स्थित भारत-बांग्लादेश अंतर्राष्ट्रीय सीमा के दौरे को लेकर भी सवाल उठाए।

उन्होंने कहा कि सरकारी दौरे में भाजपा व अन्य संगठनों के प्रतिनिधियों को क्यों शामिल कया गया। ज्ञात हो कि गृहमंत्री के साथ असम प्रदेश भाजपा प्रभारी डा. महेंद्र सिंह, भाजपा नेता डा.हिमंत विश्वशर्मा और आसू के सलाहकार डा.समुज्जवल भट्टाचार्य के साथ ही अन्य कई आसू नेता थे।

उन्होंने कहा कि असम पुलिस के अधिकारियों को इस दौरे से बाहर रखा गया जो उचित नहीं है। जबकि पार्टी के नेता सरकारी कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं।