मप्र : 2 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव 9 अप्रैल को

भोपाल, 9 मार्च | मध्य प्रदेश के दो विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। दोनों ही स्थानों पर मतदान नौ अप्रैल को होगा और मतगणना 13 अप्रैल को होगी।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा गुरुवार को जारी आधिकारिक बयान में बताया गया है कि भारत निर्वाचन आयोग ने राज्य के भिण्ड जिले के अटेर और उमरिया जिले के बांधवगढ़ (अनुसूचित जनजाति) विधानसभा उपचुनाव की घोषणा की है। अटेर और बांधवगढ़ विधानसभा क्षेत्र में मतदान नौ अप्रैल को होगा और 13 अप्रैल को मतगणना होगी।

यह फोटो केवल संदर्भ का लिए है      –आईएएनएस

घोषित चुनाव कार्यक्रम के अनुसार 14 मार्च को उपचुनाव की अधिसूचना जारी होगी और उसी दिन से नामांकन पत्र जमा किए जाएंगे। नामांकन पत्र 21 मार्च तक जमा होंगे, नामांकन पत्रों की जांच का कार्य 22 मार्च को होगा तथा 24 मार्च तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे।

ज्ञात हो कि, अटेर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के तत्कालीन विधायक सत्यदेव कटारे के निधन के कारण और बांधवगढ़ विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के तत्कालीन विधायक ज्ञान सिंह के शहडोल संसदीय क्षेत्र से सांसद निर्वाचित होने के कारण इन्हें रिक्त घोषित किया गया था।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सलीना सिंह ने उप चुनाव की घोषणा के बाद दोनों जिले के जिलाधिकारियों एवं निर्वाचन अधिकारियों को आदर्श आचरण संहिता का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

होली के त्योहार को देखते हुए दोनों निर्वाचन क्षेत्रों में मिलन समारोह एवं अन्य कार्यक्रमों में राजनीतिक व्यक्तियों की भागीदारी पर विशेष नजर रखने को कहा गया है। –आईएएनएस