चेहरे

रूमी जाफरी के निर्देशन में बनी फि़ल्म चेहरे दर्शकों के लिए शानदार अनुभव

मशहूर निर्देशक-लेखक रूमी जाफरी के निर्देशन में बनी फि़ल्म चेहरे  दर्शकों के लिए  एक शानदार अनुभव है। कह सकते हैं कि यह फिल्म हॉलीवुड की तर्ज़ पर बनी रोमांचक फिल्म है जो आधे समय धीमी गति में चलती है और आधे समय में रोमांच और रहस्य खोलती है।

अमिताभ बच्चन और इमरान हाशमी ने अपनी नई रिलीज मिस्ट्री थ्रिलर ‘चेहरे’  के साथ दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया और फि़ल्म  देखकर सिनेमा हाॅल्स से बाहर आए अधिकांश दर्शकों ने इन दोनों कलाकारों के अलावा अन्नू कपूर के अभिनय की भरपूर सराहना की।  अन्नू कपूर हमेशा की तरह अपनी भूमिका में बेजोड़ रहे हैं।

आनन्द पंडित द्वारा प्रोड्यूस की गई फि़ल्म ‘चेहरे’  रूमी जाफरी की एक शानदार फिल्म है जिसमें अमिताभ बच्चन,  इमरान हाशमी ने पहली बार एक साथ स्क्रीन शेयर किया है।

बॉलीवुड हंगामा न्यूज नेटवर्क ने फि़ल्म के बारे में लिखा है “चेहरे अनूठी कहानी और शानदार परफ़ोर्मेंस से सजी एक अच्छे से बनाई गई फ़िल्म है । हालांकि लंबा सेकेंड हाफ़ विषय की प्रयोगात्मक नेचर के कारण यह फ़िल्म विशेष रूप से मल्टीप्लेक्स दर्शकों को पसंद आएगी ।”

“रूमी जाफरी का निर्देशन प्रभावशाली है । एक ऐसे निर्देशक के लिए जिसने अतीत में हल्की-फ़ुल्की मनोरंजक फ़िल्में बनाई है, थ्रिलर फ़िल्म का निर्देशन करना प्रशंसा के काबिल है ।”

अन्नू कपूर, धृतिमान चटर्जी, सिद्धांत कपूर और रघुवीर यादव प्रमुख भूमिकाओं में हैं। सहायक कलाकारों में क्रिस्टल डिसूजा, कृति खरबंदा और रिया चक्रवर्ती शामिल हैं।

फि़ल्म 50 प्रतिशत दर्शकों की क्षमता के साथ सिनेमाघरों में रिलीज की गई जबकि अनेक राज्यों में अभी भी सिनेमाघर कोविड प्रोटोकाल के तहत बंद हैं।

अमिताभ बच्चन फिल्म में लतीफ जै़दी की भूमिका निभा रहे हैं वही इमरान हाशमी समीर मेहरा की। रिया चक्रवर्ती आना की किरदार कर रही हैं और जस्टिस जगदीश आचार्य की भूमिका निभा रहे हैं धृतिमान चटर्जी।

परमजीत सिंह भुल्लर की भूमिका अन्नू कपूर निभा रहे हैं वहीं मिसेज नताशा ओसवाल की भूमिका में क्रिस्टल डिसूजा हैं। डिसूजा की यह डेब्यू  फिल्म है।

फि़ल्म के निर्देशक-लेखक रूमी जाफरी ने अपनी फेस बुक पोस्ट में लिखा ‘‘ चेहरे पर जबरदस्त प्रतिक्रिया के लिए धन्यवाद। हम उद्योग जगत के विभिन्न लोगों से इतना प्यार प्राप्त करने के लिए आभारी हैं।

फिल्म के शौकीनों से अपील की कि अपने आसपास के सिनेमाघरों में अपने दोस्तों और परिवार के साथ फिल्म देखें। सुरक्षित रहें।

फिल्म के शौकीन ‘चेहरे’ का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। जब से  रिलीज घोषणा की गई थी कि बिग बी और इमरान के साथ रिया चक्रवर्ती को देखने के लिए बेहद उत्सुक थे।

आनंद पंडित ने अपनी बहुप्रतीक्षित फिल्म को सिनेमाघरों में रिलीज करने के लिए लंबा इंतजार किया।

COVID-19 लॉकडाउन हटने के बाद सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली ‘चेहरे ‘दूसरी बड़ी हिंदी फिल्म है।

कोरोना के दौरान भारत में सिनेमा हॉल बंद होने के कारण सिनेमा व्यवसाय को बड़ा झटका लगा। फिल्म ट्रेड के पंडित उम्मीद कर रहे हैं कि चेहरे  बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई करेगी।

Image courtesy : official trailer